Monday, April 29, 2024
Advertisement

'स्वतंत्र वीर सावरकर' के राइट्स को लेकर रणदीप हुड्डा और प्रोड्यूसर के बीच छिड़ी जंग! जानिए क्या है पूरा मामला

Swatantra Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा जल्द ही वीर सावरकर की बायोग्राफी में लीड किरदार में नजर आने वाले हैं। लेकिन फिल्म के प्रोड्यूसर्स से उनका पंगा हो गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 05, 2023 19:06 IST
Swatantra Veer Savarkar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Swatantra Veer Savarkar

Swatantra Veer Savarkar: रणदीप हुड्डा की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'स्वत्रंत वीर सावरकर' इसके फर्स्ट लुक को लेकर काफी चर्चा में थी। लोगों को फिल्म का बेसब्री से इंतजार था, लेकिन अब खबर है कि फिल्म की स्क्रिप्ट राइट्स को लेकर प्रोड्यूसर संदीप सिंह और आंनद पंडित और रणदीप हुड्डा के बीच विवाद हो गया है। प्रोड्यसर्स के वकील एड़ी-चोटी का दम लगा रहे हैं लेकिन फ़िल्म के राइट्स SWA यानी कि स्क्रीन राइटर असोसिएशन के तहत 17 नवंबर 2022 को ही रणदीप हुडा और उत्कर्ष नैथनी के नाम पर पहले से ही रजिस्टर हैं। 

रणदीप के पक्ष में हो सकता है पूरा मामला 

फ़िल्म की राइट्स को लेकर चल रहे विवाद में ताजा जानकारी यही है कि प्रोड्यूसर संदीप सिंह फ़िल्म की राइट्स पर अपना स्टेक जताने की कोशिश कर रहे हैं। रणदीप के वकील करण हलाइ के अनुसार, प्रोड्यूसर्स लेखकों की कड़ी मेहनत को चुराने के प्रयास में, उन्होंने वही स्क्रिप्ट ली और 21 नवंबर को SWA यानि कि स्क्रीन राइटर एसोसिएशन के साथ इसे अपने नाम के तहत गैरकानूनी और अनैतिक रूप से पंजीकृत करने से पहले टाइटल की स्पेलिंग बदल दी, ताकि ये लगे कि वह इस फ़िल्म के राइटर हैं। लेकिन ये सब करके भी संदीप सिंह स्क्रिप्ट की राइट पर अपना मालिकाना हक नहीं बना पाए क्योंकि  संदीप सिंह की रजिस्टर्ड स्क्रिप्ट में शुरुआती पन्ने पर उत्कर्ष और रणदीप के नाम का जिक्र है।

प्रोड्यूसर्स क्या कानून की लेंगे मदद?

दोनों सह-लेखक रणदीप और उत्कर्ष अब रणदीप हुडा फिल्म्स के साथ अनुबंधित हैं और उन्हें फिल्म के आईपीआर का मालिक बनाते हुए सभी भुगतान कर दिए हैं। ऐसे में संदीप सिंह और आनंद पंडित राइट्स को लेकर अगर कानून की मदद भी लेते हैं तो संभव है कि उन्हें निराशा ही हाथ लगेगी।

डब्बा बंद हो चुकी थी फिल्म

आपको बता दें कि फ़िल्म के शुरुआत के कुछ दिनों में ही प्रोड्यूसर्स ने फ़िल्म को डब्बे में बंद करने का निर्णय ले लिया था, जिसके बाद रणदीप हुडा ने दावा किया कि उनको उनके पैसे भी नहीं मिले। फिर उन्होंने ये लड़ाई शुरू की और फिल्म को खुद बनाने का फैसला लिया। जहां स्क्रिप्ट से लेकर, फ़िल्म की फंडिंग, एक्टिंग से लेकर फ़िल्म का डायरेक्शन, सारी कमान रणदीप ने संभाली। इस फिल्म के लिए रणदीप ने 26 किलो वजन भी कम किया था।

Mughal-e-Azam की रिलीज को हुए 63 साल, सायरा बानो ने शेयर किए फिल्म से जुड़ के कई अनसुने फेक्ट्स

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement