Thursday, May 16, 2024
Advertisement

फिल्म Morning Tea की हो रही तारीफ, जानिए निर्देशक निखिल प्रकाश ने कैसे चुनी ये कहानी

Morning Tea: फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की ओटीटी रिलीज से पहले फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रिय फिल्म महोत्सवों मे खूब नाम और इनाम दोनों बटोरा।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: January 14, 2023 14:43 IST
Morning Tea- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Morning Tea

Morning Tea: पिछले दिनों डिज़्नी प्लस हॉट स्टार पर रिलीज हुई फिल्म “मॉर्निंग टी” काफी सुर्खियां बटोर रही है। डिजिटल सिनेमटिक्स के बैनर तले, निखिल प्रकाश द्वारा निर्देशित ये फिल्म आपको खूब गुदगुदाएगी और एहसास कराएगी की शायद जीवन मे कभी आपके साथ भी ऐसा कुछ हुआ हो, और यकीन मानिए अगर नहीं हुआ है तो होगा जरूर। फिल्म की कहानी की बात करें तो अभिनेता रास राज, सिमरन, अरुण कुमार पांडे और जहांगीर खान अभिनीत ये फिल्म लॉकडाउन के उन दिनों का किस्सा बया करती है जब बाहर निकल कर एक कप चाय पीना भी दुश्वार था । 

इसी वक़्त की कैद में, एक घर में एक पति और पत्नी के बीच हुई तकरार और प्यार की कहानी है “मॉर्निंग टी” । पर इस फिल्म की खासियत ये है की निर्देशक ने बड़ी ही सरलता से नारी सुलभ मन और पुरुष के अहंकार दोनों को दर्शाया है जिसके अंत मे आप ये जानकार हैरान रह जाएंगे की जो हाल हमारे नायक का होता है शायद पत्नी के आगे दुनिया के हर एक पति वही हाल रहता है। 

अभिनय की बात की जाए तो सभी कलाकारों ने उम्दा काम किया है, निखिल प्रकाश के निर्देशक ने फिल्म को सरल, रोचक और मनोरंजक रखा है । लेखक सुमित सिंह की कहानी शुरू से अंत तक पकड़ बनाए रखती  है और उत्सव श्रेय का पार्श्व संगीत आपको खूब गुदगुदाता है । निर्माण निखिल प्रकाश और मनीषा प्रकाश के साथ डॉ उषा वर्मा ने किया है। 

Shah Rukh Khan 'पठान' स्टाइल में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आए नजर, दिखाई ILT20 को हरी झंडी; Watch Video

फिल्म की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की ओटीटी रिलीज से पहले फिल्म ने अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रिय फिल्म महोत्सवों मे खूब नाम और इनाम दोनों बटोरा। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर स्वेडन के BIFF, सिंगापुर इंटरनेशनल स्कूल फेस्टिवल, इंडो फ्रेंच फिल्म फेस्टिवल और राष्ट्रिय स्तर पर गंगटोक फिल्म फेस्टिवल, जैसलमर फिल्म फेस्टिवल इत्यादि मे फिल्म विजेता रही । इसके ठीक बाद , फिल्म अमेजॉन यूके  और अमेजॉन यूएस पर रिलीज हुई , जहां एक हफ्ते मे हीं फिल्म को बड़ी तादाद मे लोगों ने न सिर्फ देखा बल्कि पसंद भी किया। ठीक इसके कुछ दिनो बाद हीं फिल्म डिज़्नी हॉट स्टार इंडिया पर रिलीज हुई और यहाँ भी बड़ी संख्या मे दर्शकों का प्यार मिल रहा है।  

Shark Tank India 2: नमिता थापर और अनुपम मित्तल में हुई जमकर बहस, इस बात पर हुआ बवाल

बतौर निर्देशक और निर्माता  निखिल ने  विगत वर्ष एक और फ़िल्म बनाई थी  'सफ़र' जो  राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख़ूब चर्चित  हुईं. सफर की सफलता को देखते हुए उसे भी डिज़्नी हॉट स्टार ने ही रिलीज किया था । दोनों फिल्मों की सफलता से दर्शकों ने भी लेखक/निर्दशक निखिल की सिनेमाई क़ाबिलियत का लोहा माना और ख़ूब सराहा। निखिल भविष्य की अपनी सृजनात्मक योजनाओं को साझा करते हुए कहते हैं कि उनके प्रोडक्शन हाउस 'डिजिटल सिनेमैटिक्स' का लक्ष्य है कि उसकी ओर से हर साल कम से कम एक फ़ीचर फ़िल्म, 3-4 शॉर्ट फ़िल्मों और 10 से लेकर 12 म्यूज़िक वीडियोज़ का निर्माण किया जाए। 

जब टाइफाइड होने के बाद भी सेट पर आईं आशा पारेख, शूटिंग करते-करते हो गईं थीं बेहोश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement