Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'हमने अपनी परिवर्तन संकल्प यात्रा को किया स्थगित, मोदी जी के कार्यक्रम देखकर हुआ दुख'- गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में हमारी 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' की शुरूआत होनी थी, लेकिन मोरबी में हुई घटना के बाद हमने इसे आगे बढ़ाने उचित समझा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 31, 2022 22:52 IST
सीएम अशोक गहलोत- India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम अशोक गहलोत

Gujarat news: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) ने गुजरात के मोरबी में हुए हादसे के बाद पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है। राजस्थान के सीएम ने कहा कि राज्य में हमारी 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' की शुरूआत होनी थी, लेकिन मोरबी में हुई घटना के बाद हमने इसे आगे बढ़ाने उचित समझा। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा के कार्यक्रम जारी हैं, मुझे मोदी जी के कार्यक्रम देखकर बेहद दुख हुआ। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को हाई कोर्ट के जज की अध्यक्षता में जांच करानी चाहिए। 

'युवा कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च'

मोरबी में हुई दर्दनाक घटना में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस ने आज कैंडल मार्च निकाला। युवा कांग्रेस की तरफ से एक बयान जारी किया गया, जिसके मुताबिक यह कैंडल मार्च रायसीना रोड स्थित संगठन के कार्यालय से जंतर-मंतर तक निकला गया। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी.ने कहा कि यह हादसा बेहद दुखद और दर्दनाक है, मोरबी हादसे का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि घटना में इतने ज्यादा लोगो की मौत हो गई, इसका जिम्मेदार कौन है? आज यह सबसे गंभीर और महत्वपूर्ण सवाल है। 

एक सदी से भी ज्यादा पुराना था केबल पुल

रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और इजराइल के पीएम याइर लापिद ने गुजरात के मोरबी की घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राज्य की कैपिटल गांधीनगर से तकरीबन 300 किलोमीटर दूर मोरबी में मच्छू नदी पर बना हुआ केबल पुल एक सदी से भी ज्यादा समय पुराना है। मरम्मत और नवीनीकरण के बाद इसे आम जनता के लिए पांच दिन पहले ही खोला गया था। बता दें कि पुल रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे टूट गया। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सोमवार को क्रेमलिन वेबसाइट पर छपे एक मेसेज में रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि माननीय राष्ट्रपति, माननीय प्रधानमंत्री, कृपया गुजरात राज्य में दुखद पुल हादसे के प्रति मेरी संवेदना स्वीकार करें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement