Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दांता विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी मिले सुरक्षित, BJP लगाया बड़ा आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना के बाद चुनाव आयोग पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस ने पहले ही EC के अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग की थी, मगर आयोग सोया रहा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 05, 2022 7:19 IST
कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी

गुजरात के दांता विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार और विधायक कांति खराड़ी लगभग 2.5 घंटे बाद सुरक्षित मिल गए हैं। कांतिभाई ने आरोप लगाया कि बीजेपी के उम्मीदवार लाधू पारघी ओर उनके साथी एल के बारड और वदन सिंह ने उनपर तलवार से जानलेवा हमला किया था। 

कांग्रेस के उम्मीदवार कांति खराड़ी ने आरोप लगाया कि, बीजेपी उम्मीदवार ने उनके रास्ते में रोड़े डालकर उनका रास्ता रोका। इसके बाद जब वे अपनी गाड़ियों को वापस मोड़ रहे थे, तब ही उन लोगों ने उनके वाहनों पर हमला कर दिया। जिसके बाद उन्होंने लग-अलग भागकर अपनी जान बचाई। उन्होंने कहा कि, उन्होंने और उनके साथियों ने रात में कई किलोमीटर भागकर अपनी जान बचाई। 

अगर पहले ही होती कार्रवाई तो न होती ये घटना- कांति 

इस घटना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार कांति खराड़ी ने बताया कि, उन्होंने 4 दिन पहले ही चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी थी, लेकिन इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।  उन्होंने कहा कि अगर उस चिट्ठी के बाद कोई कार्रवाई की गई होती तो आज ये हमला नहीं होता। खराड़ी ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार पहले ही कह चुके हैं कि हमारे इलाके में प्रचार करने कांग्रेस के विधायक न आएं।  

न डरे हैं और न ही डरेंगे- राहुल गांधी 

वहीं इससे इस घटना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करके हमला बोला। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, न डरे हैं और न ही डरेंगे। उन्होंने लिखा, "कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा प्रत्याशी, कांतिभाई खराडी पर BJP के गुंडों ने जानलेवा हमला किया और अब वो लापता हैं। कांग्रेस ने EC के अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनाती की मांग की थी, मगर आयोग सोया रहा। भाजपा सुन ले - न डरे हैं, न डरेंगे, डट कर लड़ेंगे।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement