Thursday, May 02, 2024
Advertisement

गुजरात: गोविंदभाई ढोलकिया को BJP से मिला राज्यसभा का टिकट, राम मंदिर से है नाता, जानें उनके बारे में

भाजपा ने महाराष्ट्र और गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की तरफ से गुजरात के लिए जारी की गई लिस्ट में एक नाम मशहूर हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया का है। आइए जानते हैं कि इनके बारे में सबकुछ।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 14, 2024 16:55 IST
हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया को गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया को गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है

भारतीय जनता पार्टी की तरफ से महाराष्ट्र और गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवारों की नवीन सूची जारी कर दी गई है। बीजेपी की तरफ से गुजरात के लिए जारी की गई लिस्ट में  चार उम्मीदवारों का नाम शामिल है। इनमें जेपी नड्डा समेत तीन और नाम शामिल हैं। इसमें से एक नाम हीरा कोरोबारी गोविंद भाई ढोलकिया का भी है, बीजेपी की ओर से घोषित उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा चर्चा में है। साथ ही जेपी नड्डा और गोविंद भाई ढोलकिया के अलावा मयंकभाई नायक, डॉ. जशवंतसिंह सलाम सिंह परमार को पार्टी ने गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है। 

कौन है गोविंदभाई ढोलकिया?

सूरत के हीरा कारोबारी गोविंद भाई ढोलकिया को गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया गया है। जानकारी दे दें  गोविंदभाई ढोलकिया गुजरात के एक हीरा कोरोबारी हैं। वे डायमंड कंपनी श्रीरामकृष्णा एक्सपोर्ट्स के फाउंडर हैं। डायमंड के क्षेत्र में इनकी कंपनी का काफी जाना-पहचाना नाम है। बता दें कि वे बहुत लंबे समय से आरएसएस से भी जुड़े रहे हैं। राज्यसभा के लिए बीजेपी की तरफ से गोविंद भाई ढोलकिया को मिली टिकट ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया है। बता दें कि उन्होंने राम मंदिर के लिए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये दान किए थे। 

चारों उम्मीदवारों में सबसे चर्चित नाम 

बीजेपी की ओर से घोषित उम्मीदवारों में सूरत के एक हीरा उद्योगपति का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है। गोविंद भाई ढोलकिया को बिजनेस की दुनिया के लोग जीएलडी कहते हैं। गोविंद भाई ढोलकिया  गुजरात के सूरत से ताल्लुक रखते हैं। वहीं, महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी ने अशोक चव्हाण समेत मेधा कुलकर्णी और डॉ. अजीत गोपछड़े को राज्यसभा के लिए टिकट दिया है।

ये भी पढ़ें- UPSC IFS परीक्षा के लिए शुरू हुए आवेदन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement