1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. Coronavirus Live: लौंग और अजवाइन के काढ़े से 24 घंटे में दूर हो जाएगा कोरोना वायरस, जानें इस दावे की सच्चाई

Coronavirus Live: लौंग और अजवाइन के काढ़े से 24 घंटे में दूर हो जाएगा कोरोना वायरस, जानें इस दावे की सच्चाई

कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया झेल रही हैं। जिसके बाद से हर कोई खुद की सेहत का खास ख्याल रख रहा। हेल्दी लाइफस्टाइल, टीका लगवाना और कोविड संबंधी नियमों का पालन करना बहुत जरूरी हो गया है।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: June 02, 2021 23:56 IST
Coronavirus Live: क्या कोविड शील्ड का एक डोज ही है काफी? जानें इस दावे की सच्चाई- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM Coronavirus Live: क्या कोविड शील्ड का एक डोज ही है काफी? जानें इस दावे की सच्चाई  

कोरोना वायरस महामारी पूरी दुनिया झेल रही हैं। जिसके बाद से हर कोई खुद की सेहत का खास ख्याल रख रहा। हेल्दी लाइफस्टाइल, टीका लगवाना और कोविड  संबंधी नियमों का पालन करना बहुत जरूरी हो गया है।  कोविड -19 का लंग्स, हार्ट, आंत, पेट सहित कई अंगों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। वहीं स्वास्थ्य विशेषज्ञ आपके ब्लड शुगर के स्तर के साथ-साथ ऑक्सीजन के स्तर को भी नियंत्रण में रखने की सलाह देते हैं। 

Live updates : Coronavirus Live 2 June 2021

Auto Refresh
Refresh
  • 10:12 PM (IST) Posted by Shipra Saxena
  • 8:46 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    नोएडा में कोरोना की वजह से पिछले 2 दिन से किसी की नहीं हुई मौत, एक्टिव केस भी काफी कम- यूपी स्वास्थ्य विभाग

    कोरोना वायरस के मामले में देश की राजधानी दिल्ली में हाल के दिनों में तेजी से हालात सुधरे हैं, लेकिन दिल्ली से सटे एनसीआर के शहर नोएडा में हालात और भी ज्यादा बेहतर नजर आ रहे हैं। नोएडा में कोरोना की वजह से पिछले 2 दिन से किसी की मृत्यु नहीं हुई है और केस भी काफी कम दर्ज किए जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, नोएडा (गौतमबुद्ध नगर) में न तो मंगलवार को आई रिपोर्ट में किसी की मृत्यु दर्ज की गई थी और न ही आज यानी बुधवार को आई रिपोर्ट में किसी की मृत्यु रिकॉर्ड हुई है।

    नोएडा में कोरोना वायरस के आंकड़ों की बात करें तो उनमें भी काफी कमी दर्ज की जा रही है। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को आई रिपोर्ट में 68 नए मामले दर्ज किए गए थे और आज बुधवार को आई रिपोर्ट में 79 मामले सामने आए हैं। आज आई रिपोर्ट में टेस्टिंग का आंकड़ा ज्यादा रहा है और इसी वजह से नए केस भी ज्यादा हैं। नोएडा में अब कोरोना वायरस के 843 ही एक्टिव मामले बचे हैं।

  • 7:53 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोवैक्सीन के अधिक उत्पादन के लिए नई जानकारी दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र सरकार के सार्वजनिक संस्थान हैफकाइन बायोफार्मा को केंद्र द्वारा 65 करोड़ रुपये का अनुदान दिया गया है।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोविड से जुड़ी सावधानियां जरूर बरतें- स्वास्थ्य मंत्रालय

  • 5:27 PM (IST) Posted by Shipra Saxena

    लॉकडाउन के दौरान बच्चे हों या फिर बड़े हर कोई इस वक्त अपने घर में है। ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने पेरेंट्स से गुजारिश की वो बच्चों को घर पर बिजी रखने के लिए उनकी रुचि के मुताबिक उनसे कार्य करवाएं। इस तरह से बच्चे बिजी रहेंगे। इसके साथ ही उन्हें कोविड प्रोटोकॉल के बारे में भी बताएं।

  • 1:01 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सोशल मीडिया में एक आडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि बड़ी इलायची, दालचीनी, काली मिर्च, लौंग,अजवाइन और हल्दी के काढ़े के सेवन से 24 घंटे में कोरोनावायरस से निजात पाया जाता सकता है। PIB ने ट्वीट करके इस दावे को गलत बताया  है। 

     

  • 12:42 PM (IST) Posted by Shivanisingh
  • 10:58 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    कोरोना काल में खुद को फिट रखने के साथ इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए रोजाना करें ये योगासन  और प्राणायाम

  • 10:55 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    देश में पिछले 24 घंटे में करीब 2 लाख 30 हजार लोग कोरोना से हुए रिकवर

  • 9:36 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    क्या वैक्सीन की पहली डोज़ लगाने के बाद भी मास्कज़रूरी है❓

    वैक्सीन हमें कोरोना के गंभीर ख़तरों से बचाता है, लेकिन संक्रमण का ख़तरा बना रहता है। इसलिए, वैक्सीन की पहली डोज़ के बाद खुद को पूरी तरह सुरक्षित न समझें। मास्क ज़रूर पहनें।

  • 8:04 AM (IST) Posted by Shivanisingh

     नीति आयोग के सदस्य( स्वास्थ्य) के अनुसार बच्चों में कोविड संक्रमण दो रूपों में होता है, पहला फेफड़ों पर वायरल संक्रमण का प्रभाव। दूसरा है ठीक होने के बाद वायरस प्रभावी हो जाता है, लेकिन लक्षण दिखाई नहीं देते।

  • 8:00 AM (IST) Posted by Shivanisingh

    क्या कोविड शील्ड का एक डोज ही है काफी? जानें इस दावे की सच्चाई

    नीति आयोग सदस्य (स्वास्थ्य)  डॉ वीके पॉल के अनुसार  कोविशील्ड वैक्सीन की एक खुराक होने की खबर काफी है पूरी तरह से गलत है। कोविशील्ड की टीकाकरण प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं आया है और 12 सप्ताह के बाद दूसरी खुराक लेना आवश्यक है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Coronavirus Live: लौंग और अजवाइन के काढ़े से 24 घंटे में दूर हो जाएगा कोरोना वायरस, जानें इस दावे की सच्चाई News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment
X