1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री से टीके और ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया

अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री से टीके और ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने का अनुरोध किया

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने और कोविड-रोधी टीके की आपूर्ति तत्काल सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2021 20:29 IST
Amarinder Singh urges PM Modi to increase oxygen, vaccine supplies- India TV Hindi
Image Source : PTI अमरिंदर सिंह ने PM मोदी से राज्य का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया। 

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने और कोविड-रोधी टीके की आपूर्ति तत्काल सुनिश्चित करने का अनुरोध किया। आधिकारिक बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने राज्य में कोविड-19 संबंधी स्थिति और इससे निपटने को लेकर उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री को फोन किया तथा इसी दौरान सिंह ने यह मुद्दा उठाया। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि महामारी की दूसरी लहर से उत्पन्न हालात से निपटने में पंजाब सरकार की सहायता के मद्देनजर केंद्र सरकार राज्य को होने वाली ऑक्सीजन एवं टीका आपूर्ति को बढ़ाने के लिए तत्काल कदम उठाएगी। 

सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया कि राज्य सरकार टीकाकरण के तीसरे चरण के तहत 18-44 आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण शुरू कर पाने में असमर्थ थी। हालांकि, टीके की एक लाख खुराक प्राप्त होने के बाद सोमवार से सरकारी अस्पतालों में इसकी शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए भी टीके की कमी थी और राज्य को रविवार को टीके की 1.63 लाख खुराक मिलने की उम्मीद है। 

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को सूचित किया कि कोविड-19 के गंभीर मरीजों की संख्या बढ़ने और दिल्ली-एनसीआर समेत अन्य राज्यों से मरीजों के पंजाब आने के चलते राज्य को तत्काल 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि 22 अप्रैल को 197 मीट्रिक टन के मुकाबले आठ मई को राज्य की ऑक्सीजन मांग बढ़कर 295.5 मीट्रिक टन तक पहुंच गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि टैंकरों की कमी से भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और ऑक्सीजन कोटा तथा टैंकर उपलब्ध कराने के लिए भी केंद्र से सहायता की आवश्यकता है। 

ये भी पढ़ें

Click Mania
Modi Us Visit 2021