Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तराखंड: भाजपा विधायक गणेश जोशी ने शुरू किया मोदी किचन

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में मजदूरी और दिहाड़ी कर परिवार का पेट पालने वालों के सामने मुसीबत है। इसे देखते हुए उत्तराखंड के मसूरी से भाजपा विधायक गणेश जोशी ने चार मोदी किचन शुरू किए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 21:44 IST
BJP MLA Ganesh Joshi started Modi Kitchen in Mussoorie to help poor people during lockdown - India TV Hindi
Image Source : BJP MLA Ganesh Joshi started Modi Kitchen in Mussoorie to help poor people during lockdown 

मसूरी | कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में मजदूरी और दिहाड़ी कर परिवार का पेट पालने वालों के सामने मुसीबत है। इसे देखते हुए उत्तराखंड के मसूरी से भाजपा विधायक गणेश जोशी ने चार मोदी किचन शुरू किए हैं। गणेश जोशी ने बताया कि "लॉकडाउन के समय प्रदेश में कोई भूखा न रह जाए, इसकी चिन्ता करते हुए हमने अपनी विधानसभा में चार जगह मोदी किचन की शुरुआत की है। इसे डोभालवाला, गड़ी कैन्ट, जाखन, और राजपुर में शुरू किया गया है।"

उन्होंने बताया कि "आमजनमानस के सहयोग से इसका संचालन किया जा रहा है। जहां भी सूचना मिलती है, वहां पर भोजन के पैकेट नि:शुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। पहले दिन 1600 पैकेट तैयार किये गये थे। आज इसमें 2250 लोगों को भोजन वितरित किया जा रहा है। एक बार में एक किचन में करीब 600 लोगों का भोजन बन रहा है।"

उन्होंने कहा कि "मोदी किचन नाम रखने के पीछे का मुख्य कारण है कि मोदी जी गरीबों और असहायों की चिंता करते हैं, उसी तरह हम लोग भी इस काम में लगे हैं। उन्हीं की प्रेरणा से इसका नाम रखा गया है।"

गौरतलब है कि सरकार ने कोरोनावायरस को रोकने की मुहिम चला रखी है। संक्रमण से बचाव के लिए उठाए जा रहे कदमों में सरकार को संगठन का भी साथ मिला है। प्रदेश भाजपा ने इस मुहिम में संक्रमण भागीदारी के मद्देनजर सभी जिलों में सहायता केंद्र स्थापित किए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement