Saturday, May 18, 2024
Advertisement

LIVE: पीएम मोदी सहित कई बड़े नेता CEC की बैठक में पहुंचे, असम, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम लग सकती है मुहर

इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए। देश-दुनिया से जुड़ी ताजा खबरें पाने के लिए हमारे साथ बने रहें...

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 04, 2021 22:30 IST
LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV LIVE: पढ़िए अभी तक की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है। जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं।आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से अनभिज्ञ न रह जाएं।

इंटरनेट, ट्विटर, फेसबुक पर हम देश और दुनिया की तमाम ब्रेकिंग न्यूज देखते हैं।आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरों और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। इंडिया टीवी डिजिटल हर जरूरी खबर को कवर करता है और यह सुनिश्चित करता है कि उसके पाठकों से कोई भी जरूरी जानकारी छूट न जाए।

 

लाइव टीवी

Latest India News

Live Hindi Breaking News March 04

Auto Refresh
Refresh
  • 8:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 261 नए कोविड मामले, 1 मौत और 143 रिकवरी रिपोर्ट की गई। कुल मामले: 6,40,182, कुल रिकवरी: 6,27,566, मृत्यु: 10,915, सक्रिय मामले: 1,701

  • 8:08 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए भाजपा मुख्यालय पहुंचे।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    नई दिल्ली। पीएम मोदी BJP मुख्यालय में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहुंचे, चुनावी राज्यों में उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है।

  • 7:37 PM (IST) Posted by Tejeshwar

    बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के लिए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, अमित शाह, नितिन गडकरी, डॉक्टर जितेंद्र सिंह, बीएल संतोष, राजनाथ सिंह , कैलाश विजयवर्गीय, थावरचंद गहलोत, शाहनवाज हुसैन, असम सीएम सर्वानंद सोनोवाल बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंच चुके है।

  • 6:44 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उड़ीसा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल ने आज राजभवन अस्पताल में COVID19 वैक्सीन की पहली डोज ली।

  • 6:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    एक षड्यंत्र करते हुए 128 नगर पालिका और नगर निगम में TMC के नेताओं को प्रशासक नियुक्त कर दिया, संविधान में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रशासक बनाकर सारी नगरपालिकाओं को अपने अंडर ले रखा है। इससे लगभग 2 करोड़ लोग प्रभावित होंगे: कैलाश विजयवर्गीय, BJP

  • 6:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हुबली में ममता बनर्जी ने कहा कि हम तो खेला करेंगे, खेला क्या होता है मतलब पोलिंग बूथ पर कब्जा, मतदाताओं को डराना, निष्पक्ष चुनाव न होना। ये सब खेला करने की कोशिश TMC करना चाहती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हमने सारी जानकारियों से चुनाव आयोग को अवगत कराया: कैलाश विजयवर्गीय, BJP

  • 6:43 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को राज्य का तीसरा मंडल (कमिश्नरी) बनाया। चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा और बागेश्वर जिलों को शामिल किया। नई नगर पंचायतों की स्थापना के लिए 1–1 करोड़ रुपये की धनराशि की घोषणा की गई है।

  • 6:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो EVM मशीनों को हटाने का काम समाजवादी के लोग करेंगे। उत्तर प्रदेश में भाजपा इतने फासले से हारेगी कि जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। समाजवादी पार्टी 350 से ज्यादा सीटें जीतेगी: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

  • 6:42 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    उत्तर प्रदेश: आगरा में बलात्कार के झूठे मामले में जेल भेज दिए गए विष्णु नामक व्यक्ति 20 बर्ष बाद जेल से निर्दोष निकले हैं। उन्होंने बताया, "मुझे दुनिया बदली-बदली सी लग रही है, हमारा सरकार से एक ही अनुरोध है कि हमारे लिए कुछ किया जाए। हमारी ज़मीन भी इस केस में बिक गई।" केंद्रीय कारागार आगरा के वरिष्ठ जेल अधीक्षक वी.के. सिंह ने बताया कि  उन्हें 19 साल से ज्यादा समय जेल में हो गया, इनकी अपील उच्च न्यायालय इलाहाबाद में लंबित थी। न्यायालय ने इन्हें निर्दोष घोषित किया। जिसके बाद हमें आदेश प्राप्त हुआ। 

  • 6:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    व्हाट्सएप ने डेस्कटॉप पीसी में भी दी वॉयस, वीडियो कॉलिंग की सुविधा

    व्हाट्सएप ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपने डेस्कटॉप ऐप पर भी वन-टू-वन वॉयस और वीडियो कॉल की सुविधा जोड़ी है। कंपनी ने कहा कि इस प्लेटफॉर्म पर वॉयस और वीडियो कॉल शुरू से अंत तक एन्क्रिप्टेड हैं। व्हाट्सएप ने कहा कि पिछले वर्ष और अक्सर लंबी बातचीत के लिए व्हाट्सएप पर एक दूसरे को कॉल करने वाले लोगों में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। डेस्कटॉप कॉलिंग को अधिक उपयोगी बनाने के लिये कंपनी ने यह सुनिश्चित किया है कि यह पोर्ट्रेट और लैंडस्केप ओरिएंटेशन दोनों में काम करे।

     

  • 5:22 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    UP में 4 साल पहले तक कहा जाता था कि यहां विकास की सोच नहीं है। यहां पर लोग काम नहीं करना चाहते हैं। बैंक लोन नहीं देना चाहते थे। बैंकों को भरोसा नहीं था कि जो पूंजी हम दे रहे हैं वह सुरक्षित रहेगी की नहीं। ये सारे संशय पिछले 4 सालों में दूर किए गए है: यूपी CM योगी आदित्यनाथ

  • 5:10 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पिछले 4 सालों में हमने बैंक और वित्तीय संस्थाओं के द्वारा 50 लाख MSME यूनिट को ऋण उपलब्ध कराए हैं। जिससे करोड़ों लोगों को रोज़गार मिला है। इससे उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई है। बेरोज़गारी कम हुई है: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

  • 5:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम जिले के चोडावरम में पुलिस ने 80 लाख रुपये से अधिक कीमत का 3,000 किलोग्राम गांजा बरामद कर जब्त किया। 

  • 5:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    म्यांमार में बुधवार को सुरक्षाबलों की गोलीबारी में कम से कम 38 प्रदर्शनकारियों के मारे जाने के बाद म्यांमार में तेजी से बिगड़ती स्थिति पर चर्चा के लिए ब्रिटेन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक का आह्वान किया है।

  • 5:00 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रांतीय पुलिस सूत्र ने कहा कि चरमपंथी इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के चार आतंकवादी बुधवार को इराक के पूर्वी प्रांत दीयाला में हवाई हमले में मारे गए। 

  • 4:58 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    आज 2,300 से अधिक केंद्रों में 45-60 साल के लोगों के लिए वैक्सीन देने का कार्य चल रहा है। अगले एक हफ्ते में हम केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 4,000 से अधिक कर देंगे। ताकि लोग आसानी से अपनी वैक्सीन की डोज़ ले सके: उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद

  • 4:57 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    फिरोज़पुर: शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरपाल कौर शिरोमणि अकाली दल में शामिल हुईं।

  • 4:34 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल जिसमें धर्मेन्द्र प्रधान, भूपेंद्र यादव, ओम पाठक, नीरज कुमार और डॉ संजय मयूख शामिल हैं, आज शाम 5 बजे निर्वाचन सदन में भारत निर्वाचन आयोग से मुलाकात करेगा।

  • 4:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को एक निजी अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज लिया। इस मौके पर उन्होंने कोविड-19 को रोकने लिए तेजी से और किफायती मूल्य में वैक्सीन बनाने के लिए अपने देश पर गर्व व्यक्त किया।

  • 11:23 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड में नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में दो जवान शहीद, 3 घायल

    झारखंड के झझारा इलाके में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में तीन जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गए हैं। सभी जवान झारखंड जगुआर यूनिट के थे। इस नक्सली हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

  • 9:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    स्पेसएक्स के रॉकेट स्टारशिप SN10 में लैंडिंग के बाद ब्लास्ट

    अरबपति एलन मस्क की कंपनी स्‍पेसएक्‍स का स्‍टारशिप SN10 पहली बार हवा में करीब 6 मील की ऊंचाई तक गया लेकिन धरती पर उतरने के 10 मिनट बाद इसमें जोरदार विस्‍फोट हो गया। विस्फोट के बाद इसमें आग लग गई और यह लॉन्‍चपैड पर ही जलकर पूरी तरह से खाक हो गया।

  • 9:09 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    प्रयागराज: एसटीएफ ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को ढेर किया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement