Monday, May 06, 2024
Advertisement

Coronavirus: गुजरात में मिले 510 नए मरीज, कुल मामले 19 हजार के पार

गुजरात में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 510 नए मरीज सामन आए, जिसके बाद सूबे में कुल मामले बढ़कर 19,119 हो गए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2020 22:02 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL Representational Image

अहमदाबाद. गुजरात में शुक्रवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 510 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 35 और लोगों की मौत हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी। राज्य में संक्रमण के कुल मामलों का आंकड़ा 19,119 पहुंच गया है जबकि मृतकों का आंकड़ा 1,190 हो गया।

राज्य में शुक्रवार को 344 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक राज्य में 13,011 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 4,918 मरीज उपचाराधीन हैं। इनमें से 62 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। अब तक कुल 2,39,911 लोगों की जांच की जा चुकी है।

अहमदाबाद जिले में कोविड-19 के 324 नए मामले

गुजरात की औद्योगिक राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 324 नए मामले आने के साथ ही अहमदाबाद जिले में शुक्रवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 13,678 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 30 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है। जिले में अभी तक 968 लोग कोरोना वायरस संक्रमण के कारण मरे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में जिले में विभिन्न अस्पतालों से इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए 251 लोगों को छुट्टी दी गई है।

नौसेना के 16 प्रशिक्षु नाविक कोविड-19 से संक्रमित पाए गए

गुजरात के पोरबंदर में नौसेना बेस पर पिछले चार दिनो में 16 प्रशिक्षु नाविकों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य रक्षा प्रवक्ता पुनीत चड्ढा ने बताया कि पोरबंदर में सैन्य अस्पताल नहीं होने के कारण उन सभी को जामनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा, “ये प्रशिक्षु नाविक पोरबंदर नौसेना बेस पर तैनात हैं। पहले आठ नाविकों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी और उन्हें जामनगर के सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था।”

चढ्ढा ने बताया, “उनके संपर्क में आने वाले लोगों को पता लगाते हुए अधिकारियों ने बेस के अन्य लोगों के नमूने लिए और जांच के बाद आठ अन्य नाविक संक्रमित पाए गए। सभी को इलाज के लिए जामनगर अस्पताल भेज दिया गया है।" उनके अनुसार, नौसेना बेस को संक्रमणमुक्त करने का काम पूरा कर लिया गया है और एहतियातन कुछ कर्मचारियों को पृथक-वास में भी भेज दिया गया है। 

With inputs from Bhasha

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement