Sunday, May 05, 2024
Advertisement

देश में कोरोना वैक्सीनेशन का नया रिकॉर्ड, आज अबतक 1.98 करोड़ से ज्यादा लोगों को लगा टीका

2 करोड़ टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए देशभर में 1.02 लाख से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है, इनमें लगभग 1 लाख सरकारी केंद्र हैं और बाकी निजी केंद्र।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2021 17:04 IST
देशभर में 1 लाख से...- India TV Hindi
Image Source : PTI देशभर में 1 लाख से ज्यादा केंद्रों पर वैक्सीन टीकाकरण हो रहा है

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज के दिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर में 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य निर्धारित किया हुआ है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता इस लक्ष्य की पूर्ति के लिए देशभर में लोगों को वैक्सीन के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और टीकाकरण केंद्रों तक पहुंचने में मदद कर रहे हैं। 2 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कमर कस ली है। 2 करोड़ टीकाकरण के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए देशभर में 1.02 लाख से ज्यादा केंद्रों पर टीकाकरण का कार्यक्रम चल रहा है, इनमें लगभग 1 लाख सरकारी केंद्र हैं और बाकी निजी केंद्र।

कोविन पोर्टल के मुताबिक, दोपहर बाद अबतक 1.98 करोड़ से ज्यादा लोगों को देशभर में वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जो कि एक दिन में अबतक का वैक्सीन लगाने का नया रिकॉर्ड है। आज अभी तक एक करोड़ 98 लाख से ज्यादा टीके लगाए जा चुके हैं। देशभर में कुल 1,09,686 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। जिसमें 1,06,327 सरकारी हैं जबकि 3,359 प्राइवेट टीकाकरण केंद्र हैं। 

टीकाकरण अभी भी जारी है और ऐसी संभावना है कि शाम होते होते देश में आज वैक्सीन टीकाकरण का नया रिकॉर्ड बनेगा। 31 अगस्त को देश में 1.41 करोड़ लोगों को वैक्सीन दी गई थी जो एक दिन में लगाए गए सबसे अधिक टीकाकरण का अबतक का रिकॉर्ड था। 

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज भारत में जिस गति से वैक्सीन टीकाकरण हो रहा है उस गति से दुनिया के किसी भी देश में वैक्सीन नहीं दी जा रही, कई देशों सी जनसंख्या भी एक करोड़ नहीं है और भारत में आज आधे दिन में ही एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीनी दी जा चुकी है। भारत में बृहस्पतिवार तक कोविड-19 रोधी टीके की कुल 77 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी थी। आज पीएम मोदी के जन्मदिन पर देश टीकाकरण के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement