Friday, April 26, 2024
Advertisement

Covid-19: सूरत में हीरे की पॉलिश करने वाली इकाइयां 13 जुलाई तक बंद रहेंगी

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर गुजरात के सूरत में हीरे की पॉलिश करने वाली इकाइयां 13 जुलाई तक बंद रहेंगी जबकि हीरे का कारोबार करने वाले बाजार नौ जुलाई तक नहीं खुलेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 06, 2020 18:07 IST
Surat Diamond Industry- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTONAL IMAGE Surat Diamond Industry

सूरत: कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर गुजरात के सूरत में हीरे की पॉलिश करने वाली इकाइयां 13 जुलाई तक बंद रहेंगी जबकि हीरे का कारोबार करने वाले बाजार नौ जुलाई तक नहीं खुलेंगे। सूरत नगर निगम के आयुक्त बंछानिधि पाणि ने सोमवार को इस आशय का आदेश जारी किया। पाणि ने कहा कि इन इकाइयों को कामकाज बहाल करने की अनुमति तभी दी जाएगी जब वे नगर-निगम के कोविड-19 दिशानिर्देशों एवं मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करेंगी।

एक अन्य अधिसूचना में पाणि ने कहा कि वस्त्र निर्माण इकाइयां या वस्त्र बाजार से यदि एक या एकाधिक मामले सामने आते हैं तो उन्हें सात दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। सूरत में अबतक 570 से अधिक हीरा कारीगर और उनके रिश्तेदारों के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है । सूरत में अबतक कोविड-19 के 5500 मामले सामने आये हैं और सर्वाधिक संक्रमण की दृष्टि से वह गुजरात में अहमदाबाद के बाद दूसरे नंबर पर है।

निगम ने हीरे की पॉलिश करने वाली इकाइयों को पहले छह जुलाई तक बंद रखने का निर्देश दिया था। पिछले कुछ दिनों से यहां स्थिति लगातार बिगड़ने पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस महामारी पर नियंत्रण के उपायों की समीक्षा करने के लिए चार जुलाई को शहर का दौरा किया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement