Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस से विधायक की मौत, देश में अब तक 7745 लोगों की गई जान

द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) के विधायक जे अनबझगन का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस से निधन हो गया। बुधवार सुबह को यह जानकारी सामने आई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 10, 2020 10:41 IST
DMK MLA J Anbazhagan- India TV Hindi
Image Source : ANI DMK MLA J Anbazhagan

चेन्नई (तमिलनाडु): द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (DMK) के विधायक जे अनबझगन का चेन्नई के एक निजी अस्पताल में कोरोना वायरस से निधन हो गया। बुधवार सुबह को यह जानकारी सामने आई। निजी अस्पताल ‘डॉ रेला इंस्टीट्यूट एंड मेडिकल सेंटर’ ने एक बयान में कहा, ‘‘कोविड-19 के कारण उन्हें निमोनिया हो गया था, उनकी स्थिति गंभीर थी और उनकी तबियत आज तड़के तेजी से बिगड़ गई।’’

अस्पताल ने बताया कि वेंटिलेटर पर रखे जाने सहित हर प्रकार की चिकित्सकीय सहायता के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने अनबझगन के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। अनबझगन किडनी संबंधी गंभीर बीमारी से पहले से ग्रसित थे। उन्हें तीन जून को वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार नजर आ रहा था, लेकिन सोमवार को उनकी तबियत काफी बिगड़ गई थी।

DMC विधायक जे अनबझगन की मौत से पहले तमिलनाडु में मंगलवार को कोविड-19 के मरने वालों की संख्या 307 थी, जो अब बढ़कर 308 हो गई है। वहीं, तमिलनाडु में मंगलवार को कोविड-19 के अब तक के सर्वाधिक 1685 मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में कुल 34,914 लोग संक्रमित हुए। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मंगलवार को संक्रमण के जितने नए मामले आए हैं उनमें 1242 मामले राज्य की राजधानी चेन्नई से आए हैं। शहर में संक्रमित लोगों की संख्या 24,545 हो गयी है।

हालांकि, चेन्नई में वर्तमान में 16,279 मरीज हैं और मंगलवार को 798 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी मिल गयी। संक्रमण से अब तक 18,325 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, अगर पूरे देश की बात करें तो पूरे देश में बुधवार सुबह आठ बजे तक कुल 276583 संक्रमण के केस सामने आए, जिनमें से 133632 एक्टिव केस हैं। यह आंकड़े केंद्र सरकार ने दिए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश के कुल 276583 कोरोना संक्रमितों में से 135205 लोग ठीक हो गए हैं जबकि 7745 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से पिछले 24 घंटे के दौरान देश में 274 लोगों की जान गई है। हालांकि, देश में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है और पिछले 24 घंटे में 5892 लोग ठीक हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement