1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चीन के वुहान से लौटे पांच व्यक्तियों के सैंपल नेगेटिव, सैन्य अस्पताल में हैं भर्ती

चीन के वुहान से लौटे पांच व्यक्तियों के सैंपल नेगेटिव, सैन्य अस्पताल में हैं भर्ती

चीन के वुहान से वापस लौटे छात्र जिन्हें मानेसर में एक जगह निगरानी में रखा गया है उनमें जिन 5 में खांसी और सर्दी के लक्षण दिखे थे उनके अंदर टेस्ट किए जाने के बाद कोरोना वायरस के लक्षण नेगेटिव पाए गए है।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Published on: February 04, 2020 23:47 IST
Five tested negative for coronavirus at Manesar isolation facility- India TV Hindi
Image Source : Five tested negative for coronavirus at Manesar isolation facility

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित हुबेई प्रांत से वापस लाये गए व्यक्तियों में से पांच को सर्दी जुकाम के लक्षण दिखने के बाद सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इन पांचों की जांच रिपोर्ट आ गई है। इन सभी के लक्षण नेगेटिव पाए गए है। अधिकारियों ने बताया कि इन पांच व्यक्तियों को मानेसर में सेना द्वरा स्थापित पृथक देखभाल केंद्र में 247 अन्य के साथ रखा गया था। इन पांच व्यक्तियों को सर्दी जुकाम के लक्षण दिखने के बाद सेना के बेस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। चिकित्सकों के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों की शुरूआत बुखार, सूखी खांसी से होती है और बाद में सांस लेने में दिक्कत आती है। 

अधिकारियों ने कहा कि पांचों व्यक्तियों से एकत्रित नमूने विभिन्न जांच के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भेजे गए थे। शनिवार को वुहान से 324 भारतीयों को वापस लाया गया था जबकि 323 भारतीयों और मालदीव के सात नागरिकों को रविवार को चीन के शहर से लाया गया था। चीन से लाये गए सभी व्यक्तियों को दो पृथक देखभाल इकाइयों में रखा गया है जिसमें सेना द्वारा मानेसर में स्थापित केंद्र और आईटीबीपी द्वारा स्थापित छावला कैंप शामिल है। चीन के अधिकारियों के अनुसार चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गई है जबकि पुष्ट मामले बढ़कर 17,205 हो गए हैं। भारत में कोरोना वायरस के अभी तक तीन मामले सामने आये हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X