Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'जिम आने के लिए अंडरगारमेंट पर स्टैंप-गालियों की लिस्ट', चंडीगढ़ लेक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का 'आदेश' वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कथित नोटिस में लिखा है कि लेक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के रेस्टोरेंट और बार के कुछ मेंबर उचित मर्यादा का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही नोटिस में कुछ गाइडलाइंस का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2021 13:24 IST
gym notice what to wear which bad word to be used goes viral 'जिम आने के लिए अंडरगारमेंट पर स्टैंप-ग- India TV Hindi
Image Source : PTI Image Just for Representation

चंड़ीगढ़. कोरोना काल में लंबे समय तक जिम बंद रहे, जिस वजह जिम लवर्स में काफी निराशा देखने को मिली। हालांकि अब ज्यादातर राज्यों में कोविड प्रोटोकॉल के साथ जिम खुल चुके हैं। जिम में आने वालों के लिए कुछ रूल्स बनाए गए हैं जिनका जिम जाने वालों को पालन करना जरूरी है। ऐसे हालातों में चंडीगढ़ के लेक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्थित जिम का एक कथित नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसको लेकर लोग सोशल मीडिया पर जमकर हंसी मजाक कर रहे हैं।

हालांकि जिम के एक ट्रेनर अनमोल दीप ने इसे फर्जी बताया है। अनमोल दीप ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में कहा कि हमने इसे जारी नहीं किया है। हम सोमवार के दिन जिम बंद रखते हैं, जरूर तब किसी ने शरारत की होगी। हम सीसीटीवी फुटेज चेक कर रहे हैं। अनमोल ने बताया कि जब वो सोमवार को जिम पहुंचे तो उन्होंने ये नोटिस देखा। अनमोल ने कहा, "हर नोटिस पर जनरल मैनेजर के साइन किए जाते हैं लेकिन इसपर नहीं थे। मैंने अपने सीनियर्स को इस बारे में बताया तो उन्होंने ऐसा नोटिस लगाने से इंकार कर दिया। हमने इसे नोटिस बोर्ड से हटा दिया है।"

वायरल नोटिस पर क्या लिखा है

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही कथित नोटिस में लिखा है कि लेक स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के रेस्टोरेंट और बार के कुछ मेंबर उचित मर्यादा का पालन नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही नोटिस में कुछ गाइडलाइंस का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। नोटिस में कहा गिया है कि जिम में आने वाले सभी मेंबर्स को उचित ड्रेस में आना होगा जैसे जिम सूट्स। अंडर गारमेंट्स पर स्पेशल अटेंशन दिया जाएगा और जिम में अप्रूवड अंडर गारमेंट्स पहनकर ही पहने जा सकेंगे। ऐसे गारमेंट्स की लिस्ट ऑफिस में है। जिम के सदस्य अपने गारमेंट्स को अप्रूवल स्टैंपिंग के बाद ही जिम ला सकते हैं।

नोटिस में आगे कहा गया है कि जिस जिम मेंबर की जुराब में से गंदी बदबू आएगी या जिसकी भी जुराब गंदी होगी उसपर फाइन लगाया जाएगा। शरीर से आने वाले बदबू के लिए भी यही नियम लागू होगा। नोटिस में कहा गया है कि अधिक वजन उठाने वाले यूजर आवाजें निकालते हैं जिसकी इजाजत नहीं है, जिम में गंदे शब्द इस्तेमाल करने पर भी प्रतिबंध है। सिर्फ पंजाबी भाषा के चुनिंदा गंदे शब्दों के इस्तेमाल की इजाजत दी गई है। नोटिस में आगे कहा गया है कि जिम में जो लोग शॉर्ट्स पहनकर आते हैं उन्हें अपनी टागें शेव करनी होंगी ताकि लोग बिना वजह ध्यान न दें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement