Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में कोरोना के मामलों में तेजी बरकरार, बडगाम में 39 विद्यार्थी और 5 कर्मचारी संक्रमित

देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना के मामलों में तेजी बरकरार है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 461 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 01, 2021 23:08 IST
J-K adds 461 COVID-19 cases, 39 students from Budgam schools test positive- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (PTI) देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना के मामलों में तेजी बरकरार है।

जम्मू: देशभर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। वहीं जम्मू-कश्मीर में भी कोरोना के मामलों में तेजी बरकरार है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 461 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 4 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 461 नए मामलों में से 100 जम्मू से जबकि 361 कश्मीर से आए हैं, नए मामलों के साथ कोरोना के कुल मामले 1,31,421 हो गए हैं। हालांकि, गुरुवार को 114 रिकवरी के साथ कुल रिकवरी 1,26,549 हो गई है। पिछले 24 घंटों में चार मौत के साथ मरने वालों की संख्या 1,998 हो गई। मामलों की सक्रिय संख्या 2,874 है, जिनमें से 724 जम्मू से जबकि 2,150 कश्मीर से हैं।

मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में तीन अलग-अलग शिक्षण संस्थानों के 39 विद्यार्थी और पांच कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि इसकी वजह से प्रशासन ने इन संस्थानों को कम से कम पांच दिनों के लिए बंद कर दिया है। उन्होंने बताया कि संक्रमण के मामलों की जानकारी इन शिक्षण संस्थानों में की गई औचक जांच से हुई। बडगाम के मुख्य शिक्षा अधिकारी सईद मुहम्मद अमीन ने बताया कि नगाम इलाके में हाफरू बाटापोरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में 33 विद्यार्थी और चार कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। 

अमीन ने बताया कि स्कूल के 584 विद्यार्थियों की औचक जांच की गयी। उन्होंने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और उनके परिवार के सदस्यों की भी जांच की जाएगी। अधिकारी ने बताया कि स्कूल को अगले दस दिन के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने बताया कि बीरवाह इलाके के अनाथालय में रहने वाले बच्चों की भी जांच की गई जिनमें से छह बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। 

अधिकारी ने बताया कि संस्थान को पांच दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अमीन ने बताया कि बडगाम स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस)का एक कर्मचारी भी संक्रमित मिला है। इससे पहले स्कूल के दो कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले थे। उन्होंने बताया कि बडगाम स्थित डीपीएस को भी पांच दिन तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement