Monday, April 29, 2024
Advertisement

जम्मू में सीरियल ब्लास्ट की साजिश? दिलबाग सिंह ने दी अहम जानकारी

पुलिस पकड़े गए लश्कर के ऑपरेटिव से पूछताछ कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ पूरी होने तक जम्मू-कश्मीर पुलिस कुछ और लश्कर ऑपरेटिव्स को गिरफ्त में ले लेगी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 27, 2021 14:45 IST
जम्मू में सीरियल...- India TV Hindi
Image Source : ANI जम्मू में सीरियल ब्लास्ट की साजिश? दिलबाग सिंह ने दी अहम जानकारी

जम्मू. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान का एक और नापाक प्लान नाकाम कर दिया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने इंडिया टीवी को बताया कि जम्मू पुलिस द्वारा शहर में 5 से 6 किलो वजन वाला एक और IED बरामद किया है। यह IED लश्कर के एक ऑपरेटिव के पास से बरामद किया गया। लश्कर का ये ऑपरेटिव इस IED को शहर में किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में लगाने की तैयारी में था।

पुलिस पकड़े गए लश्कर के ऑपरेटिव से पूछताछ कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि पूछताछ पूरी होने तक जम्मू-कश्मीर पुलिस कुछ और लश्कर ऑपरेटिव्स को गिरफ्त में ले लेगी। दिलबाग सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस जम्मऊ एयरफिल्ड ब्लास्ट पर अन्य एजेंसिज के साथ मिलकर काम कर रही है। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज की है और जांच अभी जारी है।

आपको बता दें कि जम्मू में उच्च सुरक्षा वाले हवाईअड्डे के वायुसेना के अधिकारक्षेत्र वाले हिस्से में रविवार तड़के लगातार दो विस्फोट हुए और भारतीय वायुसेना इस बारे में जांच कर रही है कि क्या यह कोई आतंकी हमला था। उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी हवाई प्रतिष्ठान के तकनीकी क्षेत्र में विस्फोटक गिराने में ड्रोन के संभावित इस्तेमाल की भी पड़ताल कर रहे हैं। इस हवाई प्रतिष्ठान में वायुसेना की विभिन्न संपत्तियां हैं।

अधिकारियों ने बताया कि पहला विस्फोट तड़के एक बजकर 40 मिनट के आसपास हुआ जिससे हवाई प्रतिष्ठान के तकनीकी क्षेत्र में एक इमारत की छत ढह गई। इस स्थान की देखरेख का जिम्मा वायुसेना उठाती है और दूसरा विस्फोट पांच मिनट बाद जमीन पर हुआ। सूत्रों के मुताबिक विस्फोट में वायुसेना के दो कर्मी मामूली रूप से घायल हो गए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement