Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SDM के अपशब्दों के लिए करनाल DM ने जताया खेद, मुख्यमंत्री भी जता चुकें शब्दों पर आपत्ति

करनाल के डीएम निशांत यादव ने कहा कि कुछ शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए था। मैं करनाल प्रशासन के प्रमुख के नाते खेद व्यक्त करता हूं, लेकिन ड्यूटी पर तैनात एसडीएम ईमानदार अफसर हैं। उन्होंने कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया जो उन्हें नहीं करना चाहिए था पर उनकी मंशा गलत नहीं थी।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 30, 2021 16:25 IST
SDM के अपशब्दों के लिए करनाल DM ने जताया खेद, मुख्यमंत्री भी जता चुकें शब्दों पर आपत्ति- India TV Hindi
Image Source : ANI SDM के अपशब्दों के लिए करनाल DM ने जताया खेद, मुख्यमंत्री भी जता चुकें शब्दों पर आपत्ति

हरियाणा: हरियाणा के करनाल में प्रदर्शन कर रहे किसानों का कथित तौर पर 'सिर फोड़ने' का आदेश देने वाले आईएएस अधिकारी आयुष सिन्हा (एसडीएम, करनाल) के वायरल वीडियों को लेकर करनाल के डीएम निशांत यादव ने भी खेद जताया है। करनाल के डीएम निशांत यादव ने कहा कि कुछ शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए था। मैं करनाल प्रशासन के प्रमुख के नाते खेद व्यक्त करता हूं, लेकिन ड्यूटी पर तैनात एसडीएम ईमानदार अफसर हैं। उन्होंने कुछ शब्दों का इस्तेमाल किया जो उन्हें नहीं करना चाहिए था पर उनकी मंशा गलत नहीं थी।

सीएम खट्टर ने भी पुलिस द्वारा किसानों पर हुए लाठीचार्ज की निंदा की

हरियाणा के करनाल में पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज के बाद के बाद दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों में गुस्सा है। कई दलों ने करनाल में हुए लाठीचार्ज की निंदा भी की है। इस बीच हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी मामले पर बयान दिया है। मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि अधिकारी के शब्दों का चयन ठीक नहीं था। अधिकारी पर एक्शन को लेकर उन्होंने कहा कि कार्रवाई होगी या नहीं होगी, पहले इस मुद्दे को प्रशासन देखेगा और उसके बाद हम देखेंगे, सारी जांच डीजीपी कर रहे हैं और जो रिपोर्ट देंगे उस लिहाज से कार्रवाई करेंगे। उनको यह शब्द नहीं बोलने चाहिए थे, लेकिन सख्ती नहीं करनी चाहिए नहीं कहा जा सकता। 

मनोहर लाल खट्टर ने कहा, "उनको इस आंदोलन का लाभ नहीं हो रहा है बल्कि नुकसान हो रहा है, ये मैं उनको चेतावनी दे रहा हूं, समाज उनके खिलाफ खड़ा हो रहा है बहुत बड़ी संख्या नहीं है, लेकिन वे हमारे लोग हैं, घर में अगर बालक बिगड़ जाए तो तो घर का बड़ा उस बालक को एक सीमा में रहकर सजा देता है। संविधान में दी गई हर स्वतंत्रता की सीमा है। उसी स्थान पर इन्होंने मेरा हेलीकॉप्टर नहीं उतरने नहीं दिया था, हरियाणा को उन्होंने गलत चुन लिया है आंदोलन चलाने के लिए इसमें पंजाब का हाथ है, वरना राजोवाल मुख्यमंत्री को लड्डू खिलाते नहीं दिखता।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement