1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. CT-Scan और X-Ray का अधिकतम शुल्क निर्धारित, ज्यादा मांग की वजह से कर्नाटक सरकार ने उठाया कदम

CT-Scan और X-Ray का अधिकतम शुल्क निर्धारित, ज्यादा मांग की वजह से कर्नाटक सरकार ने उठाया कदम

कोरोना वायरस संक्रमण के लिए बढ़ती CT-Scan और X-Ray की मांग को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने इनका अधिकतम शुल्क निर्धारित कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2021 15:54 IST
CT-Scan और X-Ray का अधिकतम शुल्क निर्धारित, ज्यादा मांग की वजह से कर्नाटक सरकार ने उठाया कदम- India TV Hindi
Image Source : PTI CT-Scan और X-Ray का अधिकतम शुल्क निर्धारित, ज्यादा मांग की वजह से कर्नाटक सरकार ने उठाया कदम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के लिए बढ़ती CT-Scan और X-Ray की मांग को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने इनका अधिकतम शुल्क निर्धारित कर दिया है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने बताया कि कोरोना संक्रमण की पहचान के लिए  CT-Scan और X-Ray की की आवश्यकता ज्यादा पड़ रही है ऐसे में राज्य सरकार ने इनकी अधिकतम कीमतें तय करने का फैसला किया है। राज्य सरकार ने  CT-Scan करवाने का शुल्क 1500 रुपए और   X-Ray का शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया है।

लोग सहयोग नहीं करेंगे तो कर्नाटक में लॉकडाउन लगना निश्चित है : येदियुरप्पा 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि अगर लोग सहयोग नहीं करेंगे तो कोविड-19 के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाना अनिवार्य हो जाएगा । उन्होंने कोरोना वायरस के मामले चिंताजनक रूप से बढ़ने के मद्देनजर शुक्रवार शाम की अहम बैठक से पहले यहां अनम्मा देवी मंदिर के पास संवाददाताओं से कहा, “लोग सही तरीके से जनता कर्फ्यू का पालन नहीं कर रहे हैं। वे हमारी चेतावनियों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसलिए, लॉकडाउन लगाना जरूरी हो सकता है।” येदियुरप्पा के मुताबिक, सरकार कोविड को नियंत्रित करने के लिए एक या दो दिन में सख्त उपायों के बारे में अंतिम फैसला करेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा, “अगर लोग चाहते हैं कि सख्त कदम न उठाएं जाएं तो उन्हें मास्क पहनकर और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सहयोग करना होगा।” उन्होंने कहा कि अन्यथा, सख्त कदम उठाना अनिवार्य हो जाएगा। ऑक्सीजन संकट के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह ईमानदारी से मामले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। अस्पताल में बिस्तर दिलाने के अनुरोध के साथ कोविड मरीजों और उनके रिश्तेदारों का मुख्यमंत्री आवास और विधान सौध आने से जुड़े सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि यह अनुचित है और लोगों को यह रोकना होगा। उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि अपना दुख बताना गलत है। मैं उनकी पीड़ा को समझता हूं और मैं लोगों की समस्याएं सुलझाने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि हम लोगों के लिए काम करते हैं।” 

इनपुट-भाषा

Click Mania
bigg boss 15