1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के ओवैसी, अमानतुल्लाह ने कहा- जुबान और गर्दन काट देनी चाहिए

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के ओवैसी, अमानतुल्लाह ने कहा- जुबान और गर्दन काट देनी चाहिए

इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर विवाद हो गया है।

Atul Bhatia Atul Bhatia @atul_bhatia1
Updated on: April 03, 2021 23:51 IST
पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के ओवैसी और अमानतुल्लाह- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के ओवैसी और अमानतुल्लाह

नई दिल्ली। इस्‍लाम और पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर विवाद हो गया है। आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान और एआईएमआईएम अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया में हुई एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कथित रूप से इस्‍लाम और पैगंबर मोहम्‍मद को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर नाराजगी जताई है। असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्‍ली पुलिस को उसकी जिम्‍मेदारी याद दिलाई है। वहीं पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में एक एफआईआर दर्ज की है। 

पुलिस ने स्वतः संज्ञान में लेते हुए दर्ज किया मामला

पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है। प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई थी, जिसके बाद ओवैसी और अमातुल्लाहा खान ने केस दर्ज करने की मांग की थी। बता दें कि, आईपीसी की धारा 153 (ए) उन लोगों पर लगाई जाती है, जो धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश करते हैं। धारा 153 (ए) के तहत 3 साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। अगर ये अपराध किसी धार्मिक स्थल पर किया जाए तो 5 साल तक की सजा और जुर्माना भी हो सकता है। 295 A IPC विमर्श और विद्वेष पु कार्य जो किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आशय से किए गए हों|

 असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो शेयर कर दिल्‍ली पुलिस को लताड़ा

असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "पैगंबर का अपमान मंजूर नहीं है। क्‍या धर्मगुरुओं के वेश में छिपे ये अपराधी इस्‍लाम से अपना अप्राकृतिक जुड़ाव खत्‍म कर सकते हैं? आप जो चीज पसंद नहीं करते, उसपर इतना समय क्‍यों खपाते हैं। मुझे यकीन है कि आपके अपने धर्म में भी काफी कुछ होगा जिसपर चर्चा हो सकती है।"

ओवैसी ने अगले ट्वीट में दिल्‍ली पुलिस को टैग करते हुए कहा कि 'यह आदमी केवल मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा भड़काने के लिए इस्‍लाम का अपमान कर रहा है और आपका मौन व्रत शर्मिंदा करने वाला है। अगर आप अपनी जिम्‍मेदारियां भूल गए हों तो हम एक रीफ्रेशर कोर्स करा सकते हैं।'

ऐसे नफरती कीड़े की जुबान और गर्दन काट देनी चाहिए- अमानतुल्‍लाह खान 

वहीं दिल्‍ली वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन और आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान ने कहा कि नरसिंहानंद के खिलाफ जामिया नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज की है। खान ने अपने ट्वीट में लिखा कि "हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफरती कीड़े की जुबान और गर्दन दोनो काट कर इसे सख़्त से सख़्त सजा देनी चाहिए। लेकिन हिंदुस्तान का कानून हमें इसकी इजाजत नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूं कि दिल्‍ली पुलिस इसका संज्ञान ले।"

आप विधायक ने शिकायत पत्र के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा है नबी की शान में गुस्ताखी करने वाले नरसिंहानंद के खिलाफ जामिया नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज की। दिल्ली पुलिस से अपील है कि इस गुस्ताख़ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे। नरसिंहानंद जैसे लोग समाज में रहने लायक नहीं हैं।ये लोग देश का माहौल बिगाड़ रहे हैं,इन्हें खुला नहीं छोड़ा जा सकता। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

आपको बता दें कि, गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में समुदाय विशेष के लड़के के पानी पीने पर पिटाई के मामले में आरोपी की तरफदारी करने वाले मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें नरसिंहानंद प्रेस कॉन्फ्रेंस करते नजर आ रहे हैं। इसी दौरान यति नरसिंहानंद सरस्वती ने पैगंबर मोहम्मद तथा इस्लाम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रहे हैं वहीं कुछ लोग यति की बातों का समर्थन भी कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X