1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. LIVE: दिल्ली में 10 जगहों की रेकी कर चुका था पाकिस्तानी आतंकी, बताया कैसे ISI से करता था संपर्क

LIVE: दिल्ली में 10 जगहों की रेकी कर चुका था पाकिस्तानी आतंकी, बताया कैसे ISI से करता था संपर्क

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक पूछताछ से खुलासा हुआ है कि अशरफ भारत में स्लीपर सेल के प्रमुख के रूप में काम कर रहा था और उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने त्योहारी सीजन में आतंकवादी हमला करने का जिम्मा सौंपा था। पुलिस ने दावा किया कि पूछताछ में उससे मिली जानकारी के आधार पर यमुना पार इलाके में छापे मारे गये और उस दौरान एक ए.के.47 राइफल, एक हथगोला, ए.के.47 के दो मैगजीन, 60 गोलियां, दो चीनी पिस्तौल, फर्जी दस्तावेज के आधार पर प्राप्त किये गये भारतीय पासपोर्ट और अन्य भारतीय पहचान पत्र बरामद किये गये।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2021 20:58 IST

नई दिल्ली. मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने राजधानी के लक्ष्मी नगर इलाके से मोहम्मद अशरफ उर्फ अली नाम के एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया था। ये आतंकी एक दशक से भी ज्यादा समय से भारत में रह रहा था। आतंकी से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पूछताछ कर रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ ने पुलिस को बताया कि जब वो जम्मू-कश्मीर में जब रहा तो लगातार आर्मी वालों की गाड़ियों पर नजर रखता था। वो लगातार पाकिस्तान में अपने परिवार के संपर्क में रहता था। हर 6 महीने में अपना नम्बर बदल लेता था ताकि एजेंसियों द्वारा पकड़ा न जाए। हमारे इस लाइव पेज पर आप इस खबर जुड़ी तमाम अपडेट्स पढ़ सकेंगे।

Pakistani Terrorist Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:56 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    J&K में हथियार सप्लाई करने गया था- सूत्र

    सूत्रों के अनुसार, आतंकी जम्मू कश्मीर में 5 आर्मी के जवानों की बेरहमी से हत्या की बात कह रहा है जिसको वेरिफ़ाई किया जा रहा है। उसने बताया कि वो ISI के अफ़सर नासिर के कहने पर कई बार जम्मू कश्मीर में हथियार सप्लाई करने गया था। उसने बताया कि ISI अफ़सर से बात हमेशा e-mail के ज़रिए होती थी, ईमेल में ड्राफ़्ट में मेसेज़ छोड़ा जाता था।

  • 11:54 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    जम्मू में बस स्टैंड पर किया था ब्लास्ट- सूत्र

    सूत्रों के अनुसार, आतंकी ने बताया कि उसने साल 2009 में जम्मू में बस स्टैंड पर ब्लास्ट किया था।  इसमें 3-4 लोगों की मौत हुई थी। इसने ISI के अफ़सर नासिर के कहने पर ब्लास्ट किया था। आतंकी के इस दावे को वेरिफाई किया जा रहा है। इसके अलावा आतंकी अशरफ़ ने खुलासा किया कि साल 2011 में दिल्ली हाईकोर्ट ब्लास्ट की रेकी इसने की थी और धमाका करने के लिए 2 पाकिस्तानी आए थे जिसमें से एक का नाम ग़ुलाम सरवर था। आतंकी के इस दावे को भी वेरिफाई किया जा रहा है।

  • 11:51 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सूत्रों के अनुसार, मोहम्मद अशरफ ने पूछताछ में बताया कि उसने इंडिया गेट और लाल किले की भी रेकी की थी। आतंकी ने पूछताछ में करीब ऐसी 10 जगहों की रेकी करने की बात कबूल की है। पूछताछ में ये भी बताया कि वो नई दिल्ली के वीआईपी इलाके को टारगेट नही करना चाहता था। क्योंकि वहां कैजुएलिटी कम होती। 

  • 11:50 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सूत्रों ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि 2011 के आसपास इसने आईटीओ स्थित पुलिस हेडक्वाटर ( पुराना पुलिस हेडक्वाटर ) की रेकी की थी, इसने बताया कि कई बार रेकी की लेकिन ज्यादा जानकारी नही मिल पाई क्योंकि पुलिस हेडक्वाटर के बाहर लोगों को रुकने नही देते थे। साथ ही आईएसबीटी की भी रेकी इसने करके ये जानकरिया पाकिस्तान के हैंडलर्स को भेजी थी।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    2011 में हाईकोर्ट के बाहर ब्लास्ट के लिए की रेकी- सूत्र

    पाकिस्तानी आतंकवादी ने पूछताछ के दौरान बताया कि साल 2011 में हाईकोर्ट के बाहर जो ब्लास्ट हुए थे उस दौरान इसने हाईकोर्ट की रेकी की थी, इसे ब्लास्ट में शामिल एक संदिग्ध की फोटो दिखाई गई तो इसने बताया इसने रेकी की थी। हालांकि ये उस ब्लास्ट में शामिल था या नहीं ये आगे की पूछताछ में साफ होगा अब तक इस तरह के सबूत फिलहाल नही मिले हैं।

Click Mania
bigg boss 15