Friday, March 29, 2024
Advertisement

रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे की जान बचाने वाले मयूर शेलके को रेलवे देगा 50 हजार रुपए का इनाम

सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिविजन के वांगणी रेलवे स्टेशन में ट्रैक पर गिरे एक बच्चे की जान बचाने वाले जाबांज पाइंट्समैन मयूर शेलके को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बहादुरी, साहस और बुद्धि तत्परता के लिए 50000 रुपए का पुरस्कार दने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 20, 2021 22:23 IST
रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे की जान बचाने वाले मयूर शेलके को रेलवे देगा 50 हजार रुपए का इनाम- India TV Hindi
Image Source : @CENTRAL_RAILWAY रेलवे ट्रैक पर गिरे बच्चे की जान बचाने वाले मयूर शेलके को रेलवे देगा 50 हजार रुपए का इनाम

नई दिल्ली। सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिविजन के वांगणी रेलवे स्टेशन में ट्रैक पर गिरे एक बच्चे की जान बचाने वाले जाबांज पाइंट्समैन मयूर शेलके को रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बहादुरी, साहस और बुद्धि तत्परता के लिए 50000 रुपए का पुरस्कार दने की घोषणा की है। दरअसल, ये वहीं मयूर शेलके हैं जिन्होंने गलती से ट्रैक पर गिरे एक बच्चे की जान बचाई है। मयूर शेलके का बच्चे की जान बचाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 

आपको बता दें कि, सेंट्रल रेलवे के मुंबई डिविजन के वांगणी रेलवे स्टेशन पर पाइंट्समैन मयूर शेलके ड्यूटी पर थे। तभी प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर एक महिला अपने बच्चे के साथ चल रही थी, इतने में बच्चा प्लेटफार्म से नीचे रेलवे ट्रैक पर गिर जाता है। उसी वक्त सामने से एक तेज रफ्तार ट्रेन आ रही होती है। इतने में कुछ मीटर की दूरी खड़े मयूर ने बच्चे को रेलवे ट्रैक पर देखा तो बेहद तेजी से दौड़ लगाते हुए खुद और बच्चे की फूर्ति के साथ जान बचा ली। बच्चे का प्लेटफार्म से गिरना और मयूर का दौड़कर उसके पास पहुंचना और ट्रेन का आना ये सभी घटनाएं महज 8 सेकेंड के भीतर घटती हैं। यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

मयूर की इस बाहुदरी के लिए उनकी खूब प्रशंसा की जा रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने खुद भी वीडियो ट्वीट कर मयूर को पुरस्कार देने की घोषणा की। मयूर से बातचीत के बाद गोयल ने कई ट्वीट किए और उनको पुरस्कार देने की घोषणा की। पीयूष गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मयूर शेलके पर गर्व है जो उसने यह साहस दिखाया है। अपनी जान की बाजी लगाते हुए शेलके ने यह काम किया है। बच्चे की मां संगीता शिरसत का कहना है कि जितना भी धन्यवाद दें वो कम है। अपनी जान की बाजी लगाकर उन्होंने मेरे बेटे की जान बचाई है। बता दें कि, शेलके ने अभी 6 महीने पहले ही रेलवे जॉइन किया है। वायरल वीडियो के अनुसार, बच्चे की मां और बच्चा दोनों ही दृष्टिबाधित हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement