1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. असम में पीएम मोदी ने बताया चुनाव की घोषणा से पहले करना चाहते हैं क्या काम

असम में पीएम मोदी ने बताया चुनाव की घोषणा से पहले करना चाहते हैं क्या काम

पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने असम के नॉर्थ बैंक के प्रति ‘सौतेली मां’ की तरह व्यवहार किया और संपर्क सुविधाओं, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं उद्योग को नजरअंदाज किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 22, 2021 13:37 IST
pm narendra modi assam speech big points कब घोषित होंगे पांच राज्यों के चुनाव, पीएम मोदी ने दिया संक- India TV Hindi
Image Source : ANI कब घोषित होंगे पांच राज्यों के चुनाव, पीएम मोदी ने दिया संकेत

गुवाहाटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम में पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय की 3,222 करोड़ रुपये की तीन परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं। यहां पीएम मोदी ने 44.98 करोड़ रुपये के धेमाजी इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन किया और 54.71 करोड़ रुपये के सुआलकुची इंजीनियरिंग कॉलेज की नींव रखी। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने असम के नॉर्थ बैंक के प्रति ‘सौतेली मां’ की तरह व्यवहार किया और संपर्क सुविधाओं, स्वास्थ्य, शिक्षा एवं उद्योग को नजरअंदाज किया।

पढ़ें- अयोध्या में बन रहे हवाईअड्डे का नाम होगा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, बजट में योगी सरकार ने दी बड़ी धनराशि

प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली अब दिसपुर से बहुत दूर नहीं है, दिल्ली आपके दरवाजे पर खड़ी है। उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि अब आप चुनाव का इंतजार करते होंगे, मुझे याद है कि पिछली बार जब चुनाव घोषित हुआ था वो शायद चौथी मार्च को हुआ था, इस बार भी संभावना है कि मार्च के प्रथम सप्ताह में कभी भी चुनाव की घोषणा हो जाएगी, चुनाव आयोग का वह काम है वो करेंगे, लेकिन मेरी कोशिश रहेगी कि चुनाव घोषणा से पहले जितनी बार असम, केरल, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और तमिलनाडु पहुंचने का प्रयास करूंगा।"

पढ़ें- PM बोले- तेजस को फाइलों में बंद करने की नौबत आ गई थी, हमने 100 महत्वपूर्ण डिफेंस आइटम्स के निर्माण की लिस्ट बनाई

मछली पालन पर कही ये बात

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार मछली पालन से जुड़ा मंत्रालय काफी पहले ही बना चुकी है, मछली पालन को बढ़ावा देने के लिए जितना आजादी के बाद से खर्च नहीं हुआ उससे ज्यादा अब हमारी सरकार खर्च कर रही है। मछली व्यवसाय से जुड़े किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की बहुत बड़ी योजना भी बनाई गई है जिसका लाभ असम के मेरे मतस्य उद्योग से जुड़े भाइयों को भी मिलेगा। 

पढ़ें- गुड न्यूज! आज से पटरियों पर दौड़ेंगी 30 से ज्यादा अनारक्षित ट्रेनें, जानिए रूट, टाइम सहित पूरी जानकारी

पीएम ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि असम का किसान और देश का किसान जो पैदा करता है वह अंतरराष्ट्रीय बाजार तक पहुंचे इसलिए कृषि से जुड़े कानूनों में भी सुधार किया गया है। उन्होंने कहा कि  डबल इंजन को और मजबूत करने का मौका आपके पास आ रहा है, आपके सहयोग और आशीर्वाद से असम के विकास में और तेज गति आएगी ऐसा आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं। असम विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचेगा। 

पढ़ें- Petrol Diesel Price: शिवसेना ने भाजपा से पूछा- क्या यही हैं अच्छे दिन?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment