Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अरुणाचल में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स का एक जवान शहीद, दूसरा घायल

पुलिस को संदेह है कि युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा-इंडिपेंडेंट) के परेश बरुआ गुट के करीब 30 उग्रवादी और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन-के) के युंग औंग का गुट इस हमले के पीछे है।

IANS Written by: IANS
Published on: October 04, 2020 21:14 IST
Terrorist attack in Arunachal Pradesh । अरुणाचल में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स का एक जवान शहीद, दूसर- India TV Hindi
Image Source : ANUPAM MISHRA, INDIA TV Terrorist attack in Arunachal Pradesh । अरुणाचल में उग्रवादी हमला, असम राइफल्स का एक जवान शहीद, दूसरा घायल

इटानगर. अरुणाचल प्रदेश के चांगलांग जिले में संदिग्ध उग्रवादियों के हमले में असम राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य घायल हो गया। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। इटानगर में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सशस्त्र उग्रवादियों ने हेटलोंग गांव के पास असम राइफल्स के 19 बटालियन के जवानों पर उस समय हमला किया, जब अर्धसैनिक बल के जवान पानी के टैंकर से पीने का पानी इकट्ठा करने के लिए जा रहे थे।

पुलिस को संदेह है कि युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (उल्फा-इंडिपेंडेंट) के परेश बरुआ गुट के करीब 30 उग्रवादी और नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन-के) के युंग औंग का गुट इस हमले के पीछे है। एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पहचान बताए बिना कहा, "जानकारी मिली है कि उग्रवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग करने से पहले एक आईईडी ब्लास्ट किया था। हालांकि, हमें अभी तक घटना का पूरा ब्योरा नहीं मिला है।"

घायल जवान को चांगलांग के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके असम के गुवाहाटी में एयरलिफ्ट किए जाने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश के तीन जिले - तिरप, लोंगडिंग और चांगलांग, म्यांमार के साथ सीमाएं साझा करते हैं। इस क्षेत्र में कई वर्षों से सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम लागू है। विभिन्न उग्रवादी संगठन वन क्षेत्रों को गुप्त ठिकाने के रूप में उपयोग कर रहे हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि असम राइफल्स के कितने जवान पानी के टैंकर के लिए जा रहे थे और क्या उन्होंने उग्रवादी हमले के जवाब में कोई कार्रवाई की।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement