Friday, April 26, 2024
Advertisement

रविशंकर प्रसाद EXCLUSIVE:'क्यों राहुल गांधी ने लाल किले पर तिरंगे के अपमान की निंदा नहीं की'

जिस लाल किले पर उनका परिवार, उनकी दादी, पिताजी तिरंगा फहराते रहे हैं, उसकी गरिमा का अपमान हुआ और राहुल गांधी ने आलोचना की क्या?

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 02, 2021 15:06 IST
रविशंकर प्रसाद EXCLUSIVE:'क्यों राहुल गांधी ने लाल किले पर तिरंगे के अपमान की निंदा नहीं की'- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रविशंकर प्रसाद EXCLUSIVE:'क्यों राहुल गांधी ने लाल किले पर तिरंगे के अपमान की निंदा नहीं की'

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला और कहा कि राहुल गांधी ने लाल किले पर तिरंगे के अपमान की निंदा तक नहीं की। जिस लाल किले पर उनका परिवार, उनकी दादी, पिताजी तिरंगा फहराते रहे हैं, उसकी गरिमा का अपमान हुआ और राहुल गांधी ने आलोचना की क्या? रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जिन लोगों ने पचासों साल देश में राज किया वही लोगों को भड़काने का काम करते हैं।

लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ, राहुल ने निंदा की क्या?

उन्होंने इंडिया टीवी के बजट सम्मेलन में लाल किले की घटना और राहुल गांधी के आरोपों से जुड़े सवाल के जवाब में कहा- 'लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ, राहुल गांधी ने निंदा की है क्या? जिस लाल किले पर उनकी दादी, उनके पिता जी, उनका परिवार तिरंगा फहराता रहा, उसकी गरिमा तार-तार की गई लेकिन राहुल गांधी ने .. वामपंथियों ने आलोचना की क्या? इनसे क्या उम्मीद करें ये बजट की तारीफ करेंगे क्या? केरल में जाकर देखिए ना.. बड़े घरानों के लोग क्या कर रहे हैं.. देश को आगे बढ़ाने में बड़ी कंपनियों छोटी कंपनियों और आम आदमी को काम करना है।ट 

26 जनवरी को जो हुआ क्या उसी को दोहराने दिया जाए?
उन्होंने कहा-' किसानों की ट्रैक्टर रैली में जो बलवा हुआ था क्या उसी को दोहराने दिया जाए क्या? पुलिसवाले के संयम की दाद दूंगा.. इतना पिटने के बाद भी उन्होंने उफ़ की क्या.. क्या उसी प्रकरण को बार-बार दोहराने दिया जाए? जिस कांग्रेस पार्टी ने 2019 के चुनाव में हमसे बढ़कर वादा किया था मंडियों को खोलने के लिए, उनके शासन में किसानों के लिए कितना काम किया गया है, यह बताने की जरूरत है क्या? 

रविशंकर प्रसाद ने कहा-'किसानों को नया अवसर क्यों नहीं मिलना चाहिए।  किसान नए अवसर तलाशना चाहता है तो देश उसके पीछे क्यों न खड़ा हो?  रविशंकर प्रसाद ने साफ किया कि न मंडी बंद होगी.. न एमएसपी खत्म होगा।

रैली के लिए वादा किया था कि सब शांतिपूर्ण रहेगा 
राकेश टिकैत की राजनीति से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी बातचीत कृषि मंत्री से हो रही है, उसमें मेरा कुछ भी बोलना उचित नहीं है। किसानों से उचित प्रकार से चर्चा हो रही है.. 26 जनवरी की रैली के लिए वादा किया था कि सबकुछ शांतिपूर्ण होगा और बाद में कह रहे हैं कि हमारे कंट्रोल में नहीं थे। क्या ऐसा ही होना चाहिए? जिन लोगों ने पचासों साल देश में राज किया वही लोगों को भड़काने का काम करते हैं। 26 जनवरी को जो कुछ हुआ पुलिस ईमानदारी से उसकी जांच कर रही है, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है उन्हें न्यायिक प्रक्रिया के दायरे में लाया जाएगा।

ममता बनर्जी किसान सम्मान निधि क्यों नहीं लागू होने दे रही हैं?
वहीं पश्चिम बंगाल से जुड़े सवाल पर रविशंकर प्रसाद ने कहा-'ममता बनर्जी किसान सम्मान निधि क्यों नहीं लागू होने दे रही हैं? आयुष्मान भारत क्यों नहीं लागू होने दे रही हैं? हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हमला हुआ.. वहां अगर ऐसा गवर्नेंस मॉडल है तो जनता जवाब देगी। 

राहुल गांधी किसानों के मुद्दे पर सदन में चर्चा करें.
राहुल गांधी के बारे में एक ही बात कहूंगा..  वे किसान और किसानों के बारे में कितना जानते हैं? बालाकोट एयरस्ट्राइक का सबूत मांगा था कि नहीं.. उरी के समय में सेना से सबूत मांगा था कि नहीं? जब कांग्रेस का प्रमुख नेता, उसकी ऐसी सोच है तो उसे जनता देख रही है। राहुल नफरत, गाली-गलौज की भाषा का इस्तेमाल करते हैं।यह उस परिवार के लिए कितना शोभा देता है, ये राहुल खुद सोंचे। राहुल ने राफेल पर नरेंद्र मोदी जी को कितनी गालियां दी। राहुल गांधी किसानों के मुद्दे पर सदन में चर्चा करें.. बोलें। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलें। फिर हम भी जवाब देंगे कि उनकी पार्टी ने किसानों से किस तरह के वादे किये थे और शरद पवार का स्टेटमेंट भी दिखाएंगे। क्या जनता की आंखों में धूल झोंकने के लिए ये सब था?

दुनिया में हम नंबर एक बनेंगे
इस बजट में भविष्य का मार्ग है.. स्वस्थ, स्वच्छ और सेहतमंद भारत का रास्ता है। दुनिया में हम नंबर एक बनेंगे। कोरोना काल में दुनिया की टॉप कंपनियां देश में आईं। उन्होंने रोजगार देने का वादा किया है। पड़ोस के देश से कई कंपनियां भी भारत में आई हैं। नई इकोनॉमी के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में दुनिया में भारत की भूमिका अहम होगी। भारत को मैन्यूफैक्चरिंग का हब बनाएं। भारत में उत्पादन को सस्ता करेंगे। 2014 से पहले दो कंपनियां थीं। 10 लाख करोड़ का मोबाइल प्रोडक्ट बनाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement