Monday, May 06, 2024
Advertisement

#RespectWomen: ...जब निर्भया कांड पर प्रणब मुखर्जी के बेटे ने महिलाओं पर दिया था विवादित बयान

अभिजित मुखर्जी ने कहा था कि दिल्ली में प्रदर्शन करनी वाली महिलाएं छात्रा नहीं हैं। बल्कि ऐसी तमाम महिलाएं हैं जिनका हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 04, 2024 14:25 IST
अभिजित मुखर्जी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अभिजित मुखर्जी

 #RespectWomen कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कथित तौर पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी कर दी। जिसको लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। बीजेपी के नेता सुरजेवाला और कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। भारतीय राजनीति में यह पहला मामला नहीं है जब किसी नेता ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। इससे पहले महिलाओं को लेकर बीजेपी-कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं की जुबान फिसल चुकी है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजित मुखर्जी भी महिलाओं को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं।

महिलाओं को लेकर दिया था विवादित बयान

हम बात दिसंबर 2012 की कर रहे हैं जब दिल्ली में गैंगरेप के विरोध में बड़ी संख्या में महिलाएं और लड़कियां विरोध प्रदर्शन कर रही थी। पश्चिम बंगाल में जंगीपुरा से तत्कालीन कांग्रेस सांसद और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजित मुखर्जी दिल्ली गैंगरेप केस में बेतुका बयान देकर विवादों में घिर गए। अभिजित ने उस समय कहा था कि 'लड़कियां दिन में सज-धज कर कैंडल मार्च निकालती हैं और रात में डिस्को जाती हैं'। मोमबत्ती लेकर विरोध प्रदर्शन करना फैशन बन गया है। उन्होंने कहा था कि हमने भी छात्र जीवन जिया है, हम छात्र रहे हैं। मैं अच्छी तरह जानता हूं कि एक छात्र-छात्रा का चरित्र क्या होना चाहिए। 

अभिजित मुखर्जी का बयान की हर जगह हुई थी निंदा

अभिजित मुखर्जी ने कहा था कि दिल्ली में प्रदर्शन करनी वाली महिलाएं छात्रा नहीं हैं। बल्कि ऐसी तमाम महिलाएं हैं जिनका हकीकत से कोई लेना-देना नहीं है। तत्कालीन राष्ट्रपति के बेटे के इस बयान पर उस समय सियासी हंगामा मच गया। यहां तक कि प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने भी अपने भाई के बयान पर हैरानी जताई। विवाद बढ़ने के बाद अभिजित मुखर्जी ने माफी मांग ली थी।  अभिजीत ने कहा था कि मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाएं इन वाक्यों के कारण आहत हुई हैं और हम अपने बयान वापस लेते हैं। बता दें कि अभिजित मुखर्जी वर्तमान समय में कांग्रेस का हिस्सा नहीं है। वह जुलाई 2021 में टीएमसी में शामिल हो गए थे। 

निर्भया कांड के विरोध में हुए थे देश भर में प्रदर्शन

बता दें कि अभिजित मुखर्जी ने यह बयान उस समय दिया था जब निर्भया कांड हुआ था। गैंगरेप की शिकार लड़की को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। निर्भया कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन और कैंडल मार्च निकाले गए थे। 

ये भी पढ़ेंः #RespectWomen: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने की हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी, भड़की बीजेपी

#RespectWomen: आजम खान को भी महिलाओं का सम्मान करना नहीं पता, जया प्रदा पर की थी बेहद अश्लील टिप्पणी

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement