Friday, May 10, 2024
Advertisement

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता क्या अभी तक बसपा की सदस्य हैं? सामने आई ये बात

पहले चर्चा थी कि बसपा ने शाइस्ता को प्रयागराज नगर निगम के महापौर पद के लिए प्रत्याशी बनाया है, हालांकि उमेश पाल हत्याकांड मामले में नाम आने के बाद पार्टी ने स्पष्ट किया कि शाइस्ता को टिकट नहीं दिया गया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: April 23, 2023 22:40 IST
Atiq Ahmed wife Shaista Parveen- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन

लखनऊ: माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या के बाद उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन चर्चाओं में बनी हुई हैं। उमेश पाल हत्याकांड मामले में वह आरोपी हैं और फरार चल रही हैं। पुलिस ने शाइस्ता पर इनाम भी घोषित कर रखा है। इस बीच बलिया के रसड़ा क्षेत्र के बसपा विधायक उमा शंकर सिंह ने शाइस्ता की बसपा में होने या न होने के सवालों पर खुलकर बात रखी है।

बसपा विधायक उमा शंकर सिंह ने रविवार को कहा कि अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन अभी बसपा में ही हैं। लेकिन दोष सिद्ध होने पर उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाएगा। उमा शंकर सिंह ने कहा, 'अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पार्टी में ही हैं। पार्टी से निकाली नहीं गई हैं। वह पार्टी में किसी पद पर नहीं हैं। दोष सिद्ध हो जायेगा तो पार्टी से निकाल देंगे। अभी दोष सिद्ध नहीं हुआ है। उनके प्रति पार्टी की सहानुभूति है।'

पहले चर्चा थी कि बसपा ने शाइस्ता को प्रयागराज नगर निगम के महापौर पद के लिए प्रत्याशी बनाया है, हालांकि उमेश पाल हत्याकांड मामले में नाम आने के बाद पार्टी ने स्पष्ट किया कि शाइस्ता को टिकट नहीं दिया गया। 

उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी हैं शाइस्ता परवीन 

शाइस्ता पर आरोप है कि उमेश पाल मर्डर केस में वह भी शामिल थीं। इसलिए वह फरार भी चल रही हैं और पुलिस ने उनके खिलाफ इनाम भी घोषित किया है।  शाइस्ता पर आरोप ये भी लगते हैं कि अतीक के काले साम्राज्य को वही हैंडल करती थी क्योंकि अतीक तो काफी समय से जेल में था और उसके लड़के भी जेल में ही थे। 

कैसे हुई अतीक की हत्या?

अतीक और उसके भाई अशरफ की 15 अप्रैल की रात को उस वक्त हत्या कर दी गई थी, जब प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास उसे मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। इसी दौरान अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी थी। हमलावरों ने अतीक और उसके भाई पर कई राउंड फायरिंग की थी। गोली लगते ही अतीक और उसका भाई अशरफ जमीन पर गिर पड़े थे और दोनों की मौत हो गई थी। इस घटना में मौके से तीनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया। (इनपुट:भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

'बार काउंसिल ऑफ इंडिया' ने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता देने का विरोध किया, पारित किया प्रस्ताव

ऐसा स्लॉटर हाउस, जहां काटे जाते थे हिरण, 120 किलो मांस बरामद होने के बाद पुलिस भी रह गई दंग, 3 लोग गिरफ्तार 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement