Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कर्नाटक सरकार पर बीजेपी का तंज-अगर 2024 तक डीके शिवकुमार-सिद्धारमैया नहीं लड़ते, तो दोनों को...

कर्नाटक में नए सीएम के रूप में सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम के रूप में डीके शिवकुमार ने शपथ ली। इसके बाद बीजेपी नेता ने कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर तंज कसा और कहा कि अगर दोनों नहीं लड़ते तो दोनों को नोबेल शांति पुरस्कार दिया जाना चाहिए।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 20, 2023 21:18 IST
bjp slams karnataka government- India TV Hindi
Image Source : ANI कर्नाटक सरकार पर बीजेपी का तंज

कर्नाटक: कर्नाटक की नई कैबेिनेट ने पहली बैठक की और जनता से किए वादे को पूरा करने की बात कही गई। बीजेपी तमिलनाडु के अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष किया और कहा कि "मैं कर्नाटक सरकार को अब से एक साल बाद ताश के पत्तों की तरह ढहते हुए देख रहा हूं। अगर डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया 2024 तक नहीं लड़ते हैं, तो दोनों को नोबेल शांति पुरस्कार दिया जाना चाहिए ...": 

भाजपा की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के.अन्नामलाई ने शनिवार को कांग्रेस नेता सिद्धरमैया को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी और पार्टी द्वारा किए गए पांच चुनावी वादों को लागू करने के लिए धन के स्रोत को जानने की मांग की। अन्नामलाई ने यह मांग इस वर्ष सितंबर तक 2,000 रुपये को वापस ले लिए जाने के मद्देनजर की है। अन्नामलाई ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के.स्टालिन के सिद्धरमैया और उपमुख्यमंत्री डी.के.शिवकुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर आपत्ति जताई क्योंकि कांग्रेस ने कावेरी नदी पर मेकेदातु बांध बनाने का आश्वासन दिया था, जो तमिलनाडु के हितों के विपरीत है।

पांच वादे तो पूरा करेंगे, धन कहां से लाएंगे

अन्नामलाई ने पत्रकारों से बात करते हुए कटाक्ष किया, “मैं जनता के जनादेश के साथ मुख्यमंत्री बनने पर सिद्धरमैया को बधाई देता हूं। कांग्रेस सरकार के पास अपने पांच चुनावी वादों को लागू करने के लिए धन कहां है, जिसके लिए प्रति वर्ष लगभग 65,000 करोड़ रुपये की आवश्यकता होगी?” उन्होंने कहा कि 2,000 रुपये के नोटों को अब बैग बांध कर नहीं रखा जा सकता क्योंकि इस सितंबर तक इन्हें वापस ले लिया जाएगा।

कांग्रेस द्वारा किए गए वादों में सभी घरों (गृह ज्योति) को 200 यूनिट मुफ्त बिजली, हर परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता, गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवार (अन्न भाग्य) के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम मुफ्त चावल, बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवा निधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (शक्ति) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement