Breaking News Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News Live Updates: देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 26, 2022 22:01 IST
Breaking News:- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Breaking News

Breaking News Live Updates: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News Live Updates 26 July 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 8:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली पुलिस में करीब 12,000 पद खाली पड़े हैं: सरकार

    सरकार ने मंगलवार को लोकसभा को सूचित किया कि दिल्ली पुलिस में करीब 12,000 पद खाली पड़े हैं। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा के प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी। राय ने कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार 15 जुलाई को स्वीकृत पदों की संख्या 94,255 थी जिनमें से 82,264 पद भरे हुए थे। उन्होंने कहा कि 15 जुलाई की स्थिति के अनुसार दिल्ली पुलिस में 11,991 पद खाली हैं।

  • 8:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश में दो पक्षों में मारपीट; बुजुर्ग किसान की मौत

    फतेहपुर जिले की शहर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार देर शाम खेत से पानी निकालने के लिए लगे पाइप पर बोलेरो जीप के चढ़ने से वह फट गया। इसे लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट के में एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गयी। फतेहपुर सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अमित मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि क्षेत्र के नारायनपुर (गढ़ीवा) गांव निवासी वीरेंद्र कुमार (40), मनोज कुमार (35), जितेन्द्र कुमार (30) व उनके पिता रामसनेही (65) को कुछ लोगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

    उन्होंने बताया कि सभी घायलों को उपचार के लिए पहले जिला अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन बाद में कानपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान बुजुर्ग किसान रामसनेही (65) की मौत हो गयी। एसएचओ ने बताया कि मृतक के तीनों घायल बेटों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पीड़ित पक्ष की तहरीर पर छह नामजद आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। 

  • 8:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    नगालैंड के मुख्यमंत्री ने की शाह से मुलाकात,शांति वार्ता पर की बातचीत

    नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और नगा शांति वार्ता सहित राज्य से जुड़े अनेक मुद्दों पर चर्चा की। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी इस बैठक के दौरान मौजूद रहे। वह ‘नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलाएंस’(एनईडीए) के संयोजक भी हैं। रियो ने संसद के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘आज मैंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। एनईडीए के संयोजक एवं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा भी इस बैठक में मौजूद रहे। हमने नागा मुद्दे पर बातचीत की।’

    असम के साथ सीमा विवाद को सुलझाने के बारे में पूछे जाने पर रियो ने कहा कि अगले वर्ष विधानसभा चुनाव के बाद यह किया जाएगा। नगा शांति वार्ता पर उन्होंने कहा,‘‘बातचीत जारी है,ये बातचीत करने वाले पक्षों पर निर्भर करता है, हम आशावान हैं।’ केन्द्र सरकार ने स्थाई समाधान के लिए तीन अगस्त 2015 को प्रमुख नगा समूह ‘नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड’ (इसाक-मुइवा) के साथ एक ढांचागत समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। यह ढांचागत समझौता 80 दौर की वार्ता के बाद हुआ था।

  • 8:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    एक रुपये में इलाज करने वाले डॉक्टर के नाम से मशहूर सुशोभन बदोपाध्याय का निधन

    बंगाल के 'एक रुपये में इलाज करने वाले डॉक्टर' के नाम से मशहूर सुशोभन बंदोपाध्याय का मंगलवार को कोलकाता के अस्पताल में निधन हो गया। वह 84 वर्ष के थे। बंदोपाध्याय दो वर्ष से गुर्दा संबंधी रोगों से जूझ रहे थे। पेश से चिकित्सक व राजनेता बंदोपाध्याय ने लगभग 60 वर्ष तक एक रुपये में रोगियों का इलाज किया और उन्हें प्यार से 'एक रुपये वाला डॉक्टर' कहा जाता था। वह बोलपुर से पूर्व विधायक थे और उन्होंने 1984 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। वह पहले तृणमूल कांग्रेस के सदस्य व पार्टी से जिला अध्यक्ष थे, लेकिन बाद में उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। वर्ष 2020 में उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

  • 8:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पंजाब के महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने इस्तीफा दिया, विनोद घई लेंगे उनका स्थान

    वरिष्ठ अधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने निजी कारणों से पंजाब के महाधिवक्ता के पद से इस्तीफा दिया है। सिद्धू के बाद फौजदारी मामलों के वकील विनोद घई उनकी जगह लेंगे। घई इस पद पर नियुक्त होने के बाद 10 महीने में राज्य के पांचवें महाधिवक्ता होंगे। वर्ष 1989 में पंजाब विश्वविद्यालय से एलएलबी करने के बाद, घई को मई 2012 में वरिष्ठ अधिवक्ता के रूप में नामित किया गया था।

    इससे पहले, सिद्धू ने कहा कि उन्होंने निजी कारणों से पंजाब के महाधिवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान को 19 जुलाई को लिखे अपने संक्षिप्त त्यागपत्र में सिद्धू ने लिखा, ‘‘मैं पार्टी का शुक्रगुजार हूं कि मुझे पंजाब के महाधिवक्ता कार्यालय का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। निजी कारणों से मैं इस पद पर सेवा नहीं कर पाऊंगा। मैं अपना इस्तीफा देता हूं, जिसे कृपया जल्द से जल्द स्वीकार किया जाए।’

  • 8:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जर्मन महिला को आईएस में शामिल होने का दोषी ठहराया गया

    जर्मनी की एक महिला को आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) की सदस्यता लेने और इसमें शामिल होने के लिए अपने नाबालिग बेटे के साथ सीरिया जाने का दोषी पाया गया है और साढ़े तीन साल की सज़ा सुनाई गई है। डुसेल्डॉर्फ राज्य अदालत ने वेरेना एम को विदेशी आतंकी संगठन की सदस्यता लेने और एक नाबालिग को अगवा करने समेत कई आरोपों में दोषी ठहराया है।

    अदालत ने पाया कि महिला 2015 में अपने पांच साल के बेटे के साथ सीरिया गई थी और इसकी जानकारी बच्चे के पिता को नहीं थी। अदालत ने यह भी पाया कि वह अपने बच्चे की परवरिश आईएस की विचारधारा की तर्ज पर कर रही थी जबकि उसका नया पति समूह के लिए लड़ता था तथा दंपति के पास दो राइफल भी थीं।

    महिला ने 2019 में कुर्दिश बलों के सामने समर्पण कर दिया था। उसे और उसके तीन बच्चों जिनमें से दो का जन्म सीरिया में हुआ था, को पिछले साल अक्टूबर में जर्मनी भेज दिया गया था।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पत्नी की हत्या के मामले में उम्रकैद काट रहे कैदी को शार्ट टर्म जमानत

    उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने 12 साल पहले पत्नी की हत्या करके उसके शव के 72 टुकड़े करने के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सॉफ्टवेयर इंजीनियर को शार्ट टर्म जमानत दे दी है। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा और न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ ने सोमवार को राजेश गुलाटी को स्वास्थ्य के आधार पर 45 दिन की जमानत दी है।

    मामले में अगली सुनवाई की तारीख 15 सितंबर तय की गयी है। गुलाटी ने अदालत में शार्ट टर्म जमानत अर्जी दाखिल करते हुए कहा था कि उसे सर्जरी करवाने की जरूरत है। गुलाटी ने 17 अक्टूबर, 2010 को देहरादून में अपनी पत्नी की निर्मम हत्या कर दी थी जिसके लिए उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी थी। 

  • 8:32 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तेलंगाना के व्यक्ति की जांच में मंकीपॉक्स संक्रमण की पुष्टि नहीं

    विदेश से तेलंगाना आए 35 वर्षीय व्यक्ति के नमूनों में मंकीपॉक्स संक्रमण नहीं मिला है। यहां सरकारी अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। मंकीपॉक्स वायरस के रोगियों के इलाज के लिए नोडल अस्पताल राजकीय ज्वर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. के. शंकर ने बताया कि पुणे में राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (NIV) को भेजे गए नमूनों में संक्रमण नहीं मिला है। डॉक्टर शंकर ने कहा, 'घबराने की कोई बात नहीं है। नमूनों में मंकीपॉक्स संक्रमण नहीं मिला है।'

  • 8:31 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ओडिशा में 662 नए मामले, सिक्किम में 134 नए मरीज मिले

    ओडिशा में मंगलवार को कोविड-19 के 662 नये मरीज मिलने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,07,911 हो गयी। बुलेटिन के मुताबिक नए संक्रमितों में 104 बच्चे भी शामिल हैं। बीते 24 घंटे में दो मरीजों की मौत होने से मृतकों की तादाद बढ़कर 9,135 हो गयी। इससे पहले, राज्य में सोमवार को 739 नए मामले सामने आए थे जबकि एक मरीज की मौत हुई थी। बुलेटिन के अनुसार, ओडिशा में फिलहाल कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 7,054 है। राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 1,006 मरीज संक्रमण मुक्त हुए, जिससे राज्य में इस महामारी को मात देने वालों की संख्या बढ़कर 12,91,669 हो गई है।

    सिक्किम में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 134 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41,390 हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। बुलेटिन के मुताबिक इस दौरान संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई और मृतकों की संख्या 468 बनी हुई है। सिक्किम में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1125 है। राज्य में अब तक 39,023 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं।

  • 8:30 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ममता के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने से संबंधित याचिका खारिज

    कलकत्ता उच्च न्यायालय ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ स्वत: अवमानना कार्यवाही शुरू करने की मांग करने से संबंधित एक वकील की मौखिक अपील पर विचार करने से मंगलवार को इनकार कर दिया। बनर्जी ने गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को एम्स, भुवनेश्वर भेजने पर कथित रूप से टिप्पणी की थी, जिसके खिलाफ अदालत से अनुरोध किया गया। न्यायमूर्ति विवेक चौधरी ने कहा कि अदालत की रीढ़ इतनी कमजोर नहीं है और यह बाहर की गई किसी भी टिप्पणी से प्रभावित नहीं होगी।

     

  • 4:51 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ED के रडार पर TMC के विधायक माणिक भट्टाचार्य

    शिक्षक भर्ती घोटाले में ED के रडार पर TMC के विधायक माणिक भट्टाचार्य भी आ गए हैं। ED ने भट्टाचार्य को पूछताछ के लिए समन भेजा है और बुधवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। भट्टाचार्य से कोलकाता स्थित ED दफ्तर में पूछताछ होगी। रिपोर्टर: अतुल भाटिया

  • 4:50 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    ED ने फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट दायर की

    जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के फण्ड के घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी ने फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ चार्जशीट दायर की। कोर्ट ने चार्जशीट पर संज्ञान लिया और 27 अगस्त को पेश होने के लिए कहा। फारूक अब्दुल्ला की 21.50 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई। रिपोर्ट: अतुल भाटिया

  • 4:48 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जलगांव-चालीसगांव रेलवे लाइन पर टला बड़ा रेलवे हादसा

    वाघली स्टेशन के पास चलती एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग टूटने से यात्री डिब्बे और अन्य डिब्बे अलग हो गए। गनीमत की बात यह रही कि कोई यात्री घायल नहीं हुआ। इस घटना के चलते रेल सेवाओं पर असर पड़ा है। पाटलिपुत्र एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। चलती ट्रेन के दौरान कपलिंग टूटने से कुछ डिब्बे आगे की तरफ निकल गए, जबकि कुछ पीछे ही छूट गए। रिपोर्ट: अतुल सिंह

    Patliputra Express, Patliputra Express Train

    Image Source : INDIA TV
    Patliputra Express.

  • 2:52 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राज्यसभा से विपक्ष के 19 सांसद निलंबित

    राज्यसभा से 19 विपक्षी सांसदों को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। इन सांसदों को हंगामा और शोर-शराबा कर सदन के काम में बाधा डालने के चलते सस्पेंड किया गया है। जिन सांसदों को सस्पेंड किया गया है उनमें टीएमस सांसद सुष्मिता देव, डॉ. शान्तनु सेन और डोला सेन शामिल हैं। इनके आलावा शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, एल यादव, वीवी शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक को भी स्सपेंड किया गया है।

  • 2:23 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सोनिया गांधी से ED की दूसरे राउंड की पूछताछ खत्म

    सोनिया गांधी से ED की दूसरे राउंड की पूछताछ खत्म हो गई है। उनसे करीब तीन घंटे तक ED के अधिकारियों ने नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ की। पूछताछ के बाद सोनिया गांधी ED दफ्तर से बाहर निकल गई हैं। ED सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी को 3.30 बजे तक का लंच ब्रेक दिया गया है।

  • 2:11 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात शराब कांड: मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हुई

    गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया के मुताबिक बोटाद में नकली शराब मामले में कुल 28 लोगों की मौत हुई है। लोगों ने केमिकल को सीधे पानी में मिलाकर पिया। बरवाला, रानपुर और अहमदाबाद ग्रामीण में 3 FIR दर्ज की गई हैं। स्थानीय पुलिस SIT का गठन करेगी।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने दिया इस्तीफा

    पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने इस्तीफा दे दिया है। उन्हें आम आदमी पार्टी की सरकार ने नियुक्त किया था। उन्होंने CM भगवंत मान को अपना इस्तीफा भेजा है। हालांकि इसके पीछे उन्होंने निजी कारण बताए हैं। इस बारे में एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू ने कहा कि इसका कोई बड़ा कारण नहीं है।

  • 1:50 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटा और साले को मऊ पुलिस ने भगोड़ा घोषित किया

    कोर्ट द्वारा जारी गैर जमानती वारंट के बावजूद पुलिस की पकड़ से बाहर होने के कारण मऊ के एसपी ने बड़ा एक्शन लेते हुए मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ़सा अंसारी बेटा अब्बास अंसारी और मुख्तार अंसारी साले को भगोड़ा घोषित कर दिया है। मऊ के तीन थानों की पुलिस ने मुख्तार के गाजीपुर के पैतृक आवास समेत चार ठिकानों पर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की और नोटिस चस्पा किया। 

  • 1:45 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखीमपुर कांड : आशीष मिश्रा की जमानत याचिका खारिज

    लखीमपुर खीरी के तिकुनिया कांड में आशीष मिश्रा उर्फ़ मोनू की जमानत याचिका लखनऊ हाईकोर्ट ने खारिज की।

  • 1:41 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सरहद पर जान गंवाने वाले परिवार को एक करोड़ की सहायता-मान

  • 1:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने किया ट्वीट

    राहुल गांधी ने हिरासत में लिए जाने के बाद ट्वीट किया, 'तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोज़गारी पर चर्चा नहीं कर सकते। 
    पुलिस और एजेंसियों का दुरूपयोग करके, हमें गिरफ़्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। 'सत्य' ही इस तानाशाही का अंत करेगा।

  • 1:33 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात शराब कांड: आरोपियों से जब्त केमिकल में 98-99% मिथाइल ऐल्कोहल

    गुजरात शराब कांड: FSL की रिपोर्ट के मुताबिक जो केमिकल आरोपियों के पास से ज़ब्त हुआ है उसमें 98 से 99 फीसदी मिथाइल ऐल्कोहल था। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए गृहमंत्री हर्ष संघवी ने डीजीपी समेत उच्च अधिकारीयों के साथ बैठक की है।

  • 12:49 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीरज चोपड़ा चोटिल, कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे

    नीरज चोपड़ा कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल नहीं हो पाएंगे। विश्व एथलेटिक चैम्पियनशिप के फाइनल में चोटिल होने कारण वे कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए अनफिट। भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव राजीव मेहता ने दी जानकारी।

  • 12:34 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सोनिया से ED की पूछताछ जारी, राहुल गांधी हिरासत में लिए गए

    सोनिया से ED की पूछताछ जारी है। इस बीच राहुल गांधी को हिरासत में लिया गया है। 

  • 12:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

    विपक्ष की लगातार नारेबाजी और शोर-शराबे के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित। 

  • 12:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पुलिस ने कांग्रेस के मार्च को रोका, राहुल गांधी धरने पर बैठे

    कांग्रेस के मार्च को पुलिस ने विजय चौक के पास रोका। कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया। राहुल गांधी विजय चौक पर धरने पर बैठे।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांग्रेस का विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च

    सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकाल रही है। 

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सोनिया गांधी से ED की पूछताछ जारी

    सोनिया गांधी से ED ने दूसरे दौर की पूछताछ शुरू कर दी है। ED मुख्यालय पहुंचने पर सोनिया गांधी ने नियमों के मुताबिक एंट्री रजिस्टर में साइन किये। ED के कुछ अधिकारी पूछताछ के लिए इंटरोगेशन रुम में लेकर गए। ईडी की एडिशनल डायरेक्टर मोनिका शर्मा और 2 अन्य अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। प्रियंका को अलग कमरे में बैठाया गया है।

  • 11:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही 11.45 बजे तक स्थगित

    लोकसभा में विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष का हंगामा,  कार्यवाही सुबह 11.45 बजे तक के लिए स्थगित।

     

  • 11:08 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सोनिया गांधी ईडी ऑफिस पहुंचीं, आज दूसरी बार हो रही पूछताछ

    सोनिया गांधी ईडी ऑफिस पहुंच गई हैं। आज उनसे पूछताछ का दूसरा राउंड है।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

  • 10:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सोनिया गांधी के समर्थन में उतरीं महिला कांग्रेस कार्यकर्ता

  • 10:50 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    योगी आदित्यनाथ ने करगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

  • 10:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने करगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

  • 10:46 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तीनों सेना प्रमुखों ने दिल्ली में नेशनल वार मेमोरियल पर करगिल के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    तीनों सेना प्रमुखों थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने दिल्ली में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक कारगिल दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि दी।

  • 9:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना पॉजिटिव हुए, दो दिन से तबियत ठीक नहीं थी। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। खुद को आइसोलेट किया। 

  • 9:00 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सोनिया गांधी की ED के सामने पेशी, 10 जनपथ पर भारी पुलिस बल तैनात

  • 8:58 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लद्दाख: द्रास में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि

  • 8:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने करगिल के शहीदों को नमन किया

  • 8:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हैती में हिंसा, 471लोग हताहत

    संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक 8 जुलाई से 17 जुलाई के बीच हैती में विभिन्न गिरोहों के बीच हिंसा में हताहतों की संख्या 471 हुई। निडरता के साथ वारदात को अंजाम दे रहे गिरोहों ने हैती की झुग्गी बस्तियों के बाद अन्य इलाकों में भी पांव पसारना शुरू कर दिया है।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कारगिल के वीर सपूतों को नमन

    जम्मू में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर कारगिल युद्ध में अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों को बालिदान स्तम्भ पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

  • 7:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात में जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 18 हुई

    गुजरात में जहरीली शराब से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।

  • 7:12 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सावन की शिवरात्रि: हरिद्वार में हर की पौड़ी पर श्रद्धालुओं ने किया स्नान

  • 6:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कांवड़ स्पेशल ट्रेन में बम की अफवाह

  • 6:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    करगिल विजय दिवस पर देश के वीर सपूतों को नमन

    करगिल विजय दिवस के मौके पर आज देश वीर सपूतों को नमन कर रहा है। श्रीनगर में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। रोड शो का भी किया जाएगा आयोजन।

  • 6:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नेशनल हेराल्ड केस : सोनिया गांधी से दूसरे राउंड की पूछताछ

    कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से ईडी के अफसर आज दूसरे राउंड की पूछताछ करेंगे। नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ। कांग्रेस पार्टी संसद के भीतर और बाहर करेगी विरोध प्रदर्शन। 

navratri-2022