Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Eid ul Fitr 2022: 3 मई को मनाई जाएगी ईद, रविवार को देश के किसी हिस्से में नहीं दिखा चांद

इस बार लखनऊ समेत देश के किसी हिस्से में रविवार को ईद का चांद नहीं दिखा, जिसके बाद लखनऊ की मरकजी चांद कमेटी ने ये ऐलान किया है कि इस बार ईद 3 मई को मनाई जाएगी। गौरतलब है कि रोजेदारों का 30वां रोजा सोमवार को है।  

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 01, 2022 22:58 IST
Eid ul Fitr 2022- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Eid ul Fitr 2022

Highlights

  • 3 मई को मनाई जाएगी ईद
  • रविवार को ईद का चांद नहीं दिखा
  • लखनऊ की मरकजी चांद कमेटी ने किया 3 मई को ईद मनाने का ऐलान

Eid ul Fitr 2022: दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय के लिए ईद सबसे बड़े त्यौहारों में से एक माना जाता है। यह त्यौहार रमजान के पवित्र महीने के बाद मनाया जाता है। इस दिन रोजेदार पूरे 30 दिनों तक अल्लाह की इबादत करते हैं और फिर चांद के दिखने पर ईद का त्यौहार मनाया जाता है। 

इस बार लखनऊ समेत देश के किसी हिस्से में रविवार को ईद का चांद नहीं दिखा, जिसके बाद लखनऊ की मरकजी चांद कमेटी ने ये ऐलान किया है कि इस बार ईद (Eid) 3 मई को मनाई जाएगी। गौरतलब है कि रोजेदारों का 30वां रोजा सोमवार को है।  

3 दिनों तक चलता है ईद का त्यौहार: मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और मौलाना सैफ अब्बास ने रविवार शाम को 3 मई को ईद मनाने का ऐलान किया है। बता दें कि ईद का त्यौहार 3 दिनों तक चलता है और रोजेदारों के रोजे ईद के साथ ही खत्म होते हैं। 

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने यह भी बताया है कि ईद की नमाज ईदगाह लखनऊ में 3 मई को सुबह 10 बजे होगी। इस मौके पर उन्होंने देशवासियों को ईद की बधाई भी दी। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement