Friday, April 26, 2024
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के रोहतक में हुआ बड़ा रेल हादसा, बेपटरी हुए मालगाड़ी के 8 डब्बे

Haryana News: इस हादसे के कारण दिल्ली- रोहतक रेलवे ट्रेक पूरी तरह बाधित हो गया है। आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुटे हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 07, 2022 15:05 IST
Train accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Train accident

Haryana News: हरियाणा के रोहतक स्थित खरावड़ रेलवे स्टेशन के पास एक बड़े रेल हादसे की खबर है। जानकारी के अनुसार, दिल्ली-रोहतक रेलवे लाइन पर एक मालगाड़ी के 8 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इस हादसे के कारण दिल्ली- रोहतक रेलवे ट्रेक पूरी तरह बाधित हो गया है। आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर जांच में जुटे हैं। फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है।  हादसे में चालक सुरक्षित बताया जा रहा है। 

हादसे के कारण यह ट्रेने रहेंगी रद्द 

वहीं इस हादसे के बाद उत्तर पश्चिम रेलवे ने ट्वीट करते हुए रूट पर यातायात बाधित होने की जानकारी दी है। रेलवे ने ट्वीट करते हुए बताया कि, "उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल के खरावड़ स्टेशन पर मालगाड़ी के डिरेल होने के कारण रेल यातायात प्रभावित हुआ है।"

उत्तर पश्चिम रेलवे ने अपने इस ट्वीट में बताया कि गाड़ी संख्या 12482, श्रीगंगानगर-दिल्ली रेलसेवा दिनांक 7.8.22 को रोहतक तक संचालित होगी, यानी यह रेलसेवा रोहतक-दिल्ली के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। इसके साथ ही गाड़ी संख्या 14732, बठिंडा-दिल्ली ट्रेन रोहतक तक ही चलेगी, इसके आगे रद्द रहेगी।

इसके साथ ही दूसरी ओर गाड़ी संख्या 12481, दिल्ली-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस रविवार को रोहतक से ही खुलेगी, यानी दिल्ली से रोहतक तक यह ट्रेन रद्द रहेगी। वहीं गाड़ी संख्या 14731, दिल्ली-बठिंडा ट्रेन भी रविवार को रोहतक से ही खुलेगी, यानी दिल्ली से रोहतक तक यह ट्रेन रद्द रहेगी।

बिहार में टला था बड़ा हादसा 

वहीं इससे पहले बिहार के बेगूसराय जिले के बछवाड़ा में एक बड़ा ट्रेन हादसा ताल गया था। यहां कुछ ऐसा हुआ कि अगर ट्रेन का ड्राइवर ध्यान नहीं देता तो सैकड़ों यात्रियों की जान चली जाती। दरअसल, गुवाहाटी से जम्मूतवी के बीच चलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन को बछवाड़ा जंक्शन के बाद समस्तीपुर रूट पर जाना था। मगर यह रेलगाड़ी हाजीपुर रूट पर दौड़ पड़ी। अमरनाथ एक्सप्रेस को करीब तीन किलोमीटर दूर तक गलत ट्रैक पर ही दौड़ा दिया गया। 

गलत रूट पर चली गई ट्रेन 

हालांकि ट्रेन के चालक ने रूट डायवर्ट होते देख तुरंत ट्रेन को रोक लिया। चालक ने जब बछवाड़ा जंक्शन के स्टेशन कार्यालय से संपर्क किया तब उन्हें पता चला कि ट्रेन गलत रूट में चली गई है। गुरुवार सुबह करीब 5:00 बजे ट्रेन बछवाड़ा जंक्शन के लाइन संख्या-8 से रन थ्रू गुजारी गई थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement