बिपरजॉय चक्रवात की वजह से गृह मंत्री अमित शाह ने रद्द किया तेलंगाना दौरा, करेंगे ये काम

गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना दौरा रद्द कर दिया है। बिपरजॉय चक्रवात की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: June 14, 2023 17:14 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI अमित शाह

नई दिल्ली: बिपरजॉय चक्रवात की वजह से गृह मंत्री अमित शाह ने अपना तेलंगाना दौरा रद्द कर दिया है। वह गुरुवार को दिल्ली और गृह मंत्रालय में रहकर राहत और बचाव कार्य की निगरानी करेंगे। बता दें कि शाह गुरुवार को हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर खम्मम में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे। यह बैठक राज्य में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के महा जन संपर्क अभियान के तहत आयोजित की जानी थी। 

राज्य बीजेपी प्रमुख संजय बंदी ने ट्विटर पर कहा, 'पश्चिम तट में गंभीर चक्रवाती परिस्थितियों के कारण, विशेष रूप से महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान की वजह से गृह मंत्री अमित शाह की खम्मम में 15 तारीख को प्रस्तावित सार्वजनिक बैठक जून स्थगित है।'

क्या हैं मौजूदा हालात

शक्तिशाली चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ के गुजरात तट की ओर बढ़ने के साथ ही सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलने के साथ ही भारी बारिश देखने को मिल रही है। सरकार ने तूफान पर प्रभावी तरीके से नजर रखने के लिए नई दिल्ली में वॉर रूम बनाए हैं। 

चक्रवात के 15 जून की शाम को 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार के साथ जखाऊ बंदरगाह के पास कच्छ में मांडवी और पाकिस्तान के कराची के बीच टकराने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

वाहन में मवेशी ले जा रहे शख्स को 'राष्ट्रीय बजरंग दल' के लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला, 6 लोग गिरफ्तार

यूक्रेन के वॉर जोन से पुतिन के लिए आई बुरी खबर, युद्ध छोड़कर भाग रहे रूसी सैनिक; साथियों ने मारी गोली

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन