Friday, May 10, 2024
Advertisement

Hyderabad News: गीजर का उपयोग करने वाले सावधान! हैदराबाद में चली गई एक मैरिड कपल की जान, पढ़िए डिटेल

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 21, 2022 14:02 IST
Hyderabad Couple Death - India TV Hindi
Image Source : FILE Hyderabad Couple Death

Highlights

  • तेलंगाना के हैदराबाद में गीजर फटने की घटना
  • बाथरूम में मिले शव, शॉर्ट सर्किट का अंदाजा
  • कुछ महीनों पहले ही हुई थी दोनों की शादी

Hyderabad News: घर में यूज किए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिक आयटम जहां हमारी लाइफ को आसान बनाते हैं, वहीं कभी कभी ये जानलेवा भी बन जाते हैं। ऐसा ही मामला हैदराबाद में देखने को मिला है। यहां तेलंगाना के हैदराबाद में गीजर फटने की घटना हो गई। गीजर के फटने के इस हादसे में शादीशुदा कपल की जान चली गई। यह घटना लंगर हौज के खादर बाग की बताई जा रही है, जहां शॉर्ट सर्किट के चलते गीजर फटने से हादसा हो गया।

जानकारी के अनुसार जिस शादीशुदा कपल की मौत हुई, उसमें पति पेशे डॉक्टर था, जबकि पत्नी एमबीबीएस की छात्रा बताई जा रही है। दोनों ने हाल ही में कुछ महीनों पहले शादी की थी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को मृत पाया। यह कोई पहला मामला नहीं है जब कि गीजर फटने से इस तरह की घटना हुई हो। इससे पहले भी कई बार देखने को मिला है कि ऐसे हादसे कई लोगों की जान ले चुके हैं।

बाथरूम में मिले शव, शॉर्ट सर्किट का अंदाजा

पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि जैसे ही सूचना मिली , पुलिस मौके पर पहुंची। वहां देखा कि पति और पत्नी के शव बाथरूम में पड़े हुए हैं।  26 साल के डॉक्टर निसारुद्दीन और 22 साल की एमबीबीएस छात्रा उम्मी मोहिमीन साइमा ने कुछ महीनों पहले ही शादी की थी। पुलिस की तस्दीक में गीजर फटने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। सूचना पर पहुंचे रात के ड्यूटी अफसर ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

किस वजह से खतरनाक है गीजर ?

गीजर वैसे तो पानी गर्म करके हमें देता है। लेकिन ये गीजर खतरनाक भी हाक सकता है। ऐसी घटनाओं से सबक लेते हुए हमारा गीजर से खतरे के बारे में जान लेना बेहद जरूरी है। आखिरकार क्यों हमारे जीवन में रोजाना इस्तेमाल आने वाली चीजें इस तरह से जानलेवा साबित हो जाती हैं। गीजर का सारा दारोमदार बॉयलर पर निर्भर करता है। अक्सर कर ज्यादा सर्दियों में देखने को मिलता है कि हम लोग गीजर को ऑन छोड़ दिया करते हैं। इससे गीजर लगातार गर्म होने के चलते इसमें लीकेज की समस्या और संभावना ज्यादा बन जाती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement