Monday, May 06, 2024
Advertisement

मणिपुर में इंटरनेट सेवाओं पर 10 जुलाई तक रहेगा बैन, बीते कल भी हुई थी हिंसा

मणिपुर में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध 10 जुलाई दोपहर 3 बजे तक बंद रहेगा। सरकार का कहना है कि शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ये फैसला लिया गया है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 06, 2023 7:21 IST
Internet services will be banned in Manipur till July 10 violence took place yesterday also- India TV Hindi
Image Source : ANI मणिपुर में इंटरनेट सेवाओं पर 10 जुलाई तक रहेगा बैन

मणिपुर में इंटरनेट सेवाओं पर लगे बैन को आगे बढ़ा दिया गया है। दरअसल इंटरनेट बैन को 5 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। मणिपुर में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध 10 जुलाई दोपहर 3 बजे तक बंद रहेगा। सरकार का कहना है कि शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ये फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि 3 मई के बाद से ही मणिपुर में हुई हिंसा के कारण इंटरनेट बंद है। बता दें कि मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन हिंसा व झड़प की खबरें देखने को मिल रही है। इससे पूर्व थौबल जिले में भीड़ ने इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के एक जवान के मकान में आग लगा दी थी।

मणिपुर में इंटरनेट सेवा 10 जुलाई तक बंद

दरअसल जवान के मकान को आग इसलिए लगाई गई क्योंकि उन्होंने शस्त्रागार से हथियार लूटने के दंगाइयों की कोशिशों को विफल कर दिया था। यह घटना मंगलवार रात को सामाराम में हुई। इससे पहले 700-800 लोगों की भीड़ ने चार किलोमीटर दूर वांगबल में आईआरबी के शिविर से हथियार लूटने की कोशिश की थी, जिसके परिणामस्वरूप सुरक्षा बलों के साथ हुई झड़प में 27 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान रोनाल्डो के रूप में की गई। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि जवान ने अपना कर्तव्य बखूबी निभाया और दंगाइयों को पुलिस हथियार भंडार लूटने नहीं दिया। उन्होंने बताया कि जवान शस्त्रागार की सुरक्षा करने वाली आईआरबी इकाई का हिस्सा था। 

नहीं थम रही हिंसा

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने मंगलवार को स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की और पहले आंसू गैस के गोलों एवं रबड़ की गोलियों का इस्तेमाल किया, लेकिन हथियारबंद भीड़ ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि भीड़ ने शिविर तक आने वाली सड़कों को भी कई स्थानों पर बाधित कर दिया था, ताकि अतिरिक्त बलों को पहुंचने से रोका जा सके, लेकिन बल शिविर तक पहुंच गए। अधिकारियों ने बताया कि भीड़ ने शिविर आ रहे असम राइफल्स के एक दल पर भी हमला किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement