Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Karnataka News: मेंगलुरु में 6 घंटे की देरी से उड़ा प्लेन, कारण जान आप भी रह जाएंगे हैरान

Karnataka News: पुलिस ने बताया कि सभी यात्रियों को प्लेन से उतरने के लिए कहा गया और उनके सामान की व्यापक रूप से तलाशी ली गई।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 15, 2022 13:03 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • प्रेमिका से मोबाइल पर मैसेज भेजकर बातचीत कर रहा था
  • व्यक्ति को पूछताछ के कारण प्लेन में सवार होने नहीं दिया गया
  • पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इसकी सूचना दी

Karnataka News: प्लेन देरी से उड़ने के कई कारण हो सकते हैं। अक्सर प्लेन के देरी से उड़ने का कारण विमान में आई गड़बड़ी होती है। लेकिन कर्नाटक के मेंगलुरु में देरी का कारण जान आप भी चौंक जाएंगे। मेंगलुरु से मुंबई जाने वाले प्लेन को उड़ान भरने में उस समय 6 घंटे की देरी हुई जब एक महिला पैसेंजर ने उसके साथ यात्रा कर रहे एक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर संदिग्ध मैसेज आने के बारे में जानकारी दी। 

महिला पैसेंजर ने पायलट को दी सूचना

पुलिस ने बताया कि सभी यात्रियों को प्लेन से उतरने के लिए कहा गया और उनके सामान की व्यापक रूप से तलाशी ली गई। इसके बाद ही इंडिगो के प्लेन को रविवार शाम को मुंबई के लिए उड़ान भरने की अनुमति दी गई। एक महिला पैसेंजर ने प्लेन में सवार एक व्यक्ति के मोबाइल फोन पर एक संदेश देखा और प्लेन के पायलट को इसकी जानकारी दी। 

एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को सूचना मिली

पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को इसकी सूचना दी और उड़ान भरने के लिए तैयार प्लेन को रोकना पड़ा। बताया जाता है कि यह व्यक्ति अपनी प्रेमिका से मोबाइल पर मैसेज भेजकर बातचीत कर रहा था, जिसे उसी हवाईअड्डे से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरनी थी। इस व्यक्ति को पूछताछ के कारण प्लेन में सवार होने नहीं दिया गया। 

कई घंटों तक चली पूछताछ

पूछताछ कई घंटों तक चली जबकि उसकी प्रेमिका की बेंगलुरु की उड़ान छूट गई। बाद में सभी 185 यात्री मुंबई जाने वाले विमान में फिर से सवार हुए और शाम पांच बजे विमान ने उड़ान भरी। शहर के पुलिस आयुक्त एन.शशि कुमार ने कहा कि देर रात तक कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई क्योंकि यह दो दोस्तों के बीच सुरक्षा को लेकर मैत्रीपूर्ण ढंग से हो रही बातचीत थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement