1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Mann Ki Baat: 'मन की बात' कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे पीएम मोदी, आज 87वीं कड़ी

Mann Ki Baat: 'मन की बात' कार्यक्रम में अपने विचार साझा करेंगे पीएम मोदी, आज 87वीं कड़ी

पिछली बार मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत इटली से अपनी एक अमूल्य धरोहर को वापस लाने में सफल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 27, 2022 7:25 IST
PM MODI - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE PM MODI 

Highlights

  • पीएम मोदी के मन की बात आज
  • महिला सशक्तिकरण हो सकता है बड़ा मुद्दा
  • नवरात्र पर भी कर सकते हैं बात

नई दिल्ली: पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आज 87वां एपिसोड है। आकाशवाणी के जरिए सुबह 11 बजे से पीएम मोदी जनता के सामने अपने विचार रखेंगे। इस कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन पर किया जाएगा। इसके अलावा अन्य मीडिया माध्यमों से भी पीएम मोदी के मन की बात को सुना जा सकेगा। 

आकाशवाणी समाचार की वेबसाइट और न्यूज ऑन एआईआर मोबाइल ऐप पर भी इसे सुना जा सकेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय और सूचना और प्रसारण मंत्रालय के यू-ट्यूब चैनलों और नमो ऐप पर भी इस कार्यक्रम को दिखाया जाएगा। 

कहा जा रहा है कि इस बार पीएम मोदी नवरात्र को ध्यान में रखते हुए महिला सशक्तिकरण की बात कर सकते हैं। इसके अलावा वह रूस-यूक्रेन संकट पर भी अपनी बात रख सकते हैं। 

पिछली बार मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत इटली से अपनी एक अमूल्य धरोहर को वापस लाने में सफल रहा है। इस धरोहर के तहत अवलोकितेश्वर पद्मपाणि की हजारों साल पुरानी मूर्तियां आती हैं। पीएम ने कहा था कि पूर्व में बहुत सी मूर्तियां चोरी होकर भारत से बाहर चली गईं, ऐसे में इन्हें वापस लाना हमारी जिम्मेदारी है। 

पिछली बार के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने ये भी कहा था कि  पार्लियामेंट से लेकर पंचायत तक अलग-अलग कार्यक्षेत्र में महिलाएं आगे आ रही हैं। इसके अलावा सेना में जाकर भी बेटियां अब बड़ी भूमिकाओं में हैं और देश की रक्षा कर रही हैं। 

गौरतलब है कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम का पहला एपिसोड 3 अक्टूबर 2014 को प्रसारित हुआ था। इसके बाद से ये कार्यक्रम आमतौर पर हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता रहा। इस कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी आम जनता से जुड़े मुद्दों पर अपने विचार साझा करते हैं।