Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू, खरगे ने PM मोदी पर साधा निशाना, राहुल ने मढ़ा आरोप

कांग्रेस 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज से शुरू की है। यह यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में मणिपुर की राजधानी इंफाल के थोबल से शुरू की गई है। यात्रा को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरी झंडी दिखाई।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 14, 2024 23:28 IST
कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू

Bharat Jodo Nyay Yatra Update: 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में आज 14 जनवरी को मणिपुर से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू हुई है। राहुल गांधी मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचे। इसके बाद इंफाल के थोबल में खोंगजोम युद्ध स्मारक का दौरा किया। इसके बाद यही से यात्रा शुरू हुई। यात्रा को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हरी झंडी दिखाई। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के जरिए बेरोजगारी, महंगाई और सामाजिक न्याय से जुड़े मुद्दों को लोकसभा चुनाव में विमर्श के केंद्रबिंदु में लाने की कोशिश है। यात्रा का समापन मार्च के तीसरे सप्ताह में मुंबई में होगा।

Bharat Jodo Nyay Yatra से संबंधित अपडेट्स यहां पढ़ें- 

Latest India News

Bharat Jodo Nyay Yatra

Auto Refresh
Refresh
  • 11:26 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मणिपुर की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी थी: हुड्डा

    हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, राहुल गांधी की यात्रा आज शुरू हो गई है, यात्रा लगभग 6,500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। मणिपुर की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी थी।

     

  • 11:24 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    बहुत अच्छी शुरुआत हुई है: सलमान खुर्शीद

    मणिपुर में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, यात्रा अभी शुरू हुई है और बहुत अच्छी शुरुआत हुई है। यात्रा चलती रहेगी और इसका हमारे मनोबल पर असर पड़ेगा। 

  • 10:49 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    अभिषेक मनु सिंघवी ने क्या कहा?

    मणिपुर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा, यात्रा व्यापक, ऊर्जावान और बहुत सार्थक थी। हम इसे सौभाग्य मानते हैं कि हमें इस यात्रा का हिस्सा बनने का मौका मिला।

  • 10:47 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    यात्रा का बहुत भारी असर होगा: राजीव शुक्ला

    कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा बहुत सफल यात्रा होगी। यह ऐतिहासिक यात्रा है। मणिपुर के लोगों में बहुत जोश था, इसका बहुत भारी असर होगा।" कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा, "आज भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत हुई। राहुल गांधी की न्याय यात्रा देश को एक बार फिर से जोड़ेगी।"

  • 8:48 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पहले दिन का पड़ाव इंफाल में, 35KM का सफर

    राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का पहले दिन का पड़ाव इंफाल में होगा। थोबंल वार मेमोरियल से शुरू होकर यात्रा, न्याय मैदान से होते हुए कोजिंगगेल स्पोर्टस एसोशिएशन फुटबाल मैदान सिक्मई इंफाल में समाप्त हुई। यात्रा ने लगभग 35 किलोमीटर का सफर तय किया।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    यात्रा में शामिल हुए दानिश अली

    बहुजन समाज पार्टी से निलंबित लोकसभा सदस्य दानिश अली राहुल गांधी के साथ 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल हुए और कहा कि वह इस यात्रा का हिस्सा बनना अपना फर्ज समझते हैं, क्योंकि राहुल गांधी की यह पहल कमजोर लोगों को न्याय दिलाने और भारतवासियों को जोड़ने की पहल है। 

  • 4:28 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    प्रधानमंत्री आपसे गले लगने नहीं आए: राहुल

    मणिपुर में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, 2004 से मैं राजनीति में हूं। पहली बार मैं हिंदुस्तान के एक प्रदेश में गया, जहां शासन व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी, जिसे हम मणिपुर कहते थे, वह मणिपुर रहा ही नहीं, लेकिन प्रधानमंत्री आपके आंसू पोंछने, आपसे गले लगने नहीं आए।

  • 4:26 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पीएम वोट मांगने के लिए मणिपुर आते हैं: खरगे

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, जब पंडित नेहरू पहली बार मणिपुर आए थे, तब उन्होंने इसे भारत का गहना बताया था। यही बात इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने भी कही थी। यह मणिपुर की वह भूमि है जो आजादी के लिए लड़ी। पीएम मोदी मणिपुर वोट के लिए आते हैं, लेकिन जब मणिपुर के लोग मुसीबत में है तब वे नहीं आते। वे राम-राम करते हैं। मुंह में राम और बगल में छुरी, यह वे जनता के साथ ना करें, वोट के लिए ये सब ढोंगबाजी नहीं करनी चाहिए। पीएम मोदी वोट मांगने के लिए मणिपुर आते हैं, लेकिन जब मणिपुर के लोग मुसीबत में होते हैं, तो वह अपना चेहरा नहीं दिखाते हैं। वे समुद्र के ऊपर सैर करते फिरते हैं और बैठे जगह जप करते रहते हैं 'राम राम'। भगवान में सबकी आस्था है, लेकिन वोट के लिए ऐसा मत करो, ये लोग (बीजेपी) लोगों को भड़काने के लिए धर्म का मिश्रण करते हैं। 

  • 4:14 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    यात्रा के शुभारंभ पर राहुल का हमला

    भारत जोड़ो न्याय यात्रा के शुभारंभ पर राहुल गांधी ने कहा, मणिपुर में शासन का बुनियादी ढांचा विफल हो गया है, यह शर्मनाक है कि प्रधानमंत्री ने राज्य का दौरा नहीं किया। शायद नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस के लिए मणिपुर भारत का हिस्सा नहीं है। बीजेपी की राजनीति के कारण मणिपुर ने वह खो दिया है जो उसके पास कीमती है।

  • 4:11 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    खरगे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

    मणिपुर में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के शुभारंभ के मौके पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी 'राम, राम' का जाप करते रहते हैं, लेकिन उन्हें वोट मांगने के लिए ऐसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा, बीजेपी धर्म को राजनीति से जोड़ती है, लोगों को भड़काती है, हम धर्मनिरपेक्षता, समानता, सामाजिक न्याय के लिए लड़ते हैं। राहुल गांधी आपका दर्द बांटने, आपकी समस्याओं पर बात करने के लिए मणिपुर आए हैं। लोगों के लिए रोजगार सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस न्याय यात्रा निकाल रही है, यह महंगाई के खिलाफ और किसानों के अधिकारों के लिए है। संविधान, लोकतंत्र को बचाने और फासीवादी ताकतों को रोकने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली जा रही है।

  • 4:03 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। 

  • 3:49 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    67 दिनों तक चलेली यह यात्रा

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर के थोबल में खोंगजोम युद्ध स्मारक का दौरा किया। यहीं से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत करेंगे। यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी।

  • 3:44 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मणिपुर के थोबल से शुरू होगी यात्रा

    कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' थोड़ी देर में मणिपुर के थोबल से शुरू होगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी सांसद राहुल गांधी और अन्य नेता मौजूद हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement