Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली IIT के एनुअल फेस्ट में शामिल हुए इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा, छात्रों से कही ये बात

आईआईटी दिल्ली के एनुअल फेस्ट Rendezvous 2023 में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने अपने जीवन के संघर्षों के बारे में बताया। उन्होंने ये भी बताया कि छात्र कैसे अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं और उसे कायम रख सकते हैं।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: March 12, 2023 20:32 IST
Rajat Sharma - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा

नई दिल्ली: दिल्ली IIT के रविवार को हुए एनुअल फेस्ट में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर इन चीफ रजत शर्मा बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुए। इंडिया टीवी के ऐतिहासिक कार्यक्रम 'आप की अदालत' के कटघरे में बैठाकर लोगों से सवाल पूछने वाले रजत शर्मा यहां छात्रों के सामने कटघरे में थे और छात्रों ने उनसे खूब सवाल भी पूछे। इन सवालों के रजत शर्मा ने बड़े ही सहजता से जवाब दिए। 

साझा किए मजेदार किस्से

आईआईटी दिल्ली के एनुअल फेस्ट Rendezvous 2023 में रजत शर्मा ने अपने जीवन के संघर्षों के बारे में बताया और ये भी समझाया कि छात्र कैसे अपने जीवन में सफलता पा सकते हैं और उसे कायम भी रख सकते हैं। इसके बारे में उन्होंने छात्रों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने आइकॉनिक शो 'आप की अदालत' से जुड़े कुछ मजेदार किस्से छात्रों के साथ साझा किए और जो छात्र पत्रकारिता में अपना भविष्य देख रहे हैं, उन्हें कुछ टिप्स दिए।

'हमें अपने माता-पिता और गुरुओं के योगदान को कभी भूलना नहीं चाहिए'

इस कार्यक्रम में एक छात्र के सवाल पर रजत शर्मा ने कहा कि मेरा मानना है कि हम सबको मौके मिलते हैं और हमें उन मौकों को सफलता में बदलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे जब भी मौका मिला, मैंने बड़ी ईमानदारी, मेहनत और पूरी लगन से काम किया और अपने हर मौके को सफलता में बदला। इस दौरान किस्मत ने भी साथ दिया, बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद साथ रहा।

उन्होंने कहा कि हमारे माता-पिता जो हमें सिखाते, पढ़ाते और लिखाते हैं, उससे वह हमारे जीवन को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान देते हैं। उनके इस योगदान को हमें कभी नहीं भूलना चाहिए। हमारे अध्यापक अपनी जिंदगी जलाकर और परेशानियां उठाकर हमें पढ़ाते हैं, इसी वजह से हम सफल हो पाते हैं। दुनिया हमें पहचानने लगती है लेकिन हमें उन अध्यापकों को कभी नहीं भूलना चाहिए।

देखें वीडियो - 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement