Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

तेजस्वी पत्नी के साथ पहुंचे पटना, नाम के रहस्य से हटाया पर्दा, जानिए क्या कहा

पटना हवाई अड्डे के बाहर भारी भीड़ देखी गई जहां रात करीब साढ़े आठ बजे उनका विमान उतरा। अपनी खुशी का इजहार करने के लिए नेताओं और पार्टी कैडर ने ढोल की थाप पर नृत्य किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 14, 2021 9:16 IST
तेजस्वी पत्नी के साथ पहुंचे पटना, जानिए पत्नी के नाम के बारे में क्या कहा- India TV Hindi
Image Source : PTI तेजस्वी पत्नी के साथ पहुंचे पटना, जानिए पत्नी के नाम के बारे में क्या कहा

Highlights

  • पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने पारंपरिक धूमधाम से जोड़े का स्वागत किया
  • दिल्ली में एक बेहद निजी समारोह में अपने बचपन की दोस्त के साथ तेजस्वी ने रचाई थी शादी

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी यादव की पत्नी का नाम रशेल आइरिस है, जिन्हें बोलने में आसानी के लिहाज से खुद लालू प्रसाद ने "राजश्री" नाम दिया है। तेजस्वी ने सोमवार को इस बात का खुलासा किया। पिछले हफ्ते दिल्ली में शादी के बंधन में बंधे विपक्ष के नेता अपनी पत्नी के साथ बिहार के अपने गृह क्षेत्र लौट आए। पटना हवाई अड्डे के बाहर भारी भीड़ देखी गई जहां रात करीब साढ़े आठ बजे उनका विमान उतरा। अपनी खुशी का इजहार करने के लिए नेताओं और पार्टी कैडर ने ढोल की थाप पर नृत्य किया। 

तेजस्वी की मां एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी द्वारा उनके 10, सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पारंपरिक धूमधाम से जोड़े का स्वागत किया गया। बत्तीस वर्षीय नेता ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा दी गई बधाई पर प्रसन्नता व्यक्त की। यादव ने कहा, "यह अच्छी बात है कि राजनीतिक मतभेदों को छोड़कर हम पारिवारिक अवसरों पर विनम्र रहते हैं।" 

पत्रकारों ने जब तेजस्वी यादव से उनकी पत्नी के नाम को लेकर चल रहे रहस्य के बारे में पूछा। उन्होंने कहा, "उनका नाम रशेल आइरिस है। वह अब राजश्री के रूप में जानी जाएंगी, यह मेरे पिता द्वारा चुना गया नाम है और बोलने में आसानी के लिए उन्होंने इसे स्वीकार भी किया है।” हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या नाम परिवर्तन दुल्हन द्वारा धर्म परिवर्तन किए जाने के बाद हुआ है। 

तेजस्वी प्रसाद यादव दिल्ली में एक बेहद निजी समारोह में अपने बचपन की दोस्त के साथ पिछले हप्ते शादी रचाई थी। बत्तीस वर्षीय पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने दिल्ली के एक फार्म हाउस में अपने माता-पिता राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव, अपने आठ भाई-बहनों, परिवार के अन्य सदस्यों, करीबी रिश्तेदारों तथा समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव की उपस्थिति में रशेल आइरिस के साथ विवाह किया। रशेल हरियाणा के एक व्यावसायी की बेटी हैं और यह जोड़ा बचपन से एक-दूसरे को जानता है। 

इनपुट-भाषा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement