Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पीओके का भारत में विलय करने का भारत सरकार का क्या है प्लान? राजनाथ सिंह ने आप की अदालत में बताया

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को लेकर अक्सर यह बात कही जाती है कि भारत जल्द ही इसे अपने में विलय कर लेगा। पीओके से जुड़े कुछ सवाल जब आप की अदालत में राजनाथ सिंह से पूछे गए तो उन्होंने इसके बेबाकी से जवाब दिए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 23, 2024 22:41 IST
 Aap Ki Adalat, Pakistan, India TV Aap Ki Adalat, Rajat Sharma, Rajnath Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आप की अदालत में राजनाथ सिंह

Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के चर्चित शो 'आप की अदालत' में इस बार इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ आयर चेयरमैन रजत शर्मा के सवालों के घेरे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आये। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और इस समय देश के रक्षा मंत्री का पद संभाल रहे राजनाथ सिंह बड़ी ही साफगोई और बेबाकी से जवाब दिए। इस दौरान उनसे देश की सामरिक स्थिति, लोकसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर सवाल किए गए।

इस बीच कार्यक्रम में जब रक्षा मंत्री से पीओके को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरा विश्वास है कि POK स्वयं ही भारत में आ जाएगा। हमें किसी पर आक्रमण करके कब्ज़ा करने की जरूरत नहीं, लेकिन POK में ऐसी परिस्थितियां बन रही है कि स्वयं वहां के लोग भारत में शामिल होने की मांग कर रहे हैं।" 

'वहां के लोग भारत में विलय की मांग कर रहे'

इस दौरान जब उनसे सवाल किया गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने हाल ही में वहां की संसद में कश्मीर की आज़ादी की मांग की थी। राजनाथ सिंह ने जवाब दिया, "वे लोग कश्मीर क्या ले पाएंगे? वो अपने पीओके की चिंता करें। मैने डेढ साल पहले कहा था कि हमें किसी पर आक्रमण करके कब्जा करने की जरूरत नहीं। पीओके में ऐसी परिस्थितियां बन रही हैं कि स्वयं वहां के लोग भारत में विलय की मांग कर रहे हैं।" 

हम लोग किसी पर आक्रमण करने वाले नहीं- राजनाथ सिंह

रजत शर्मा के इस सवाल पर कि क्या कोई प्लान बन चुका है, रक्षा मंत्री ने जवाब दिया - "मैं इस बारे में कुछ बोलूंगा नहीं, बोलना भी नहीं चाहिए। हम लोग किसी पर आक्रमण करने वाले नहीं है। भारत ने आज तक दुनिया के किसी देश पर न आक्रमण किया, न किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा किया। ये है हमारा चरित्र। लेकिन मैं कहता हूं कि पीओके हमारा था, हमारा है, हम आज भी मानते हैं कि हमारा है। मेरी विश्वास है कि पीओके स्वयं ही भारत में आ जाएगा।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement