Friday, May 03, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी बेटियों वाले बयान के बाद अपनों के निशाने पर

जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा था, "एक बेटे की चाहत में पांच बेटियां पैदा हो गईं।" इस ट्वीट को हालांकि बाद में हटा लिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2020 17:10 IST
Jitu Patwari- India TV Hindi
Image Source : IANS PHOTO Jitu Patwari

भोपाल: मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी एक ट्वीट के कारण अपनों के ही निशाने पर आ गए हैं। पटवारी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा था, "एक बेटे की चाहत में पांच बेटियां पैदा हो गईं।" इस ट्वीट को हालांकि बाद में हटा लिया गया। पटवारी पर भाजपा तो हमलावर है ही, कांग्रेस के नेता भी पटवारी पर सवाल उठा रहे हैं। पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया ने तो कांग्रेस से अपील की है कि वह इस बयान से खुद को अलग करने संबंधी बयान जारी करे।

पूर्व मंत्री व मीडिया विभाग के अध्यक्ष पटवारी ने दो दिन पहले ट्वीट कर केंद्र सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने लिखा था, "पुत्र के चक्कर में पांच पुत्री पैदा हो गई! 1-नोटबंदी 2-जीएसटी 3-महंगाई 4-बेरोजगारी 5-मंदी!, परंतु अभी तक 'विकास' पैदा नहीं हुआ!" बाद में पटवारी ने इस बयान को वापस ले लिया था और खेद भी जताया था, मगर भाजपा ने पटवारी पर हमले बोले। राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने भी उन्हें नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इसके साथ कांग्रेस के कई नेता भी इस बयान से सहमत नहीं हैं।

पटवारी के इस ट्वीट पर पूर्व मंत्री सुभाष कुमार सोजतिया ने भी ऐतराज जताते हुए अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा के संदेश को टैग किए जाने के साथ ट्वीट किया है- "कांग्रेस के नेताजी महिलाशक्ति को मिशेल ओबामा के इस वाकये से समझें! केवल अपने बचकाने बयानों से मीडिया मे हेडलाइन में आने से ही राजनिति नहीं होती है! इनके हल्के बयानों से महिलाओं में नाराजगी है! कांग्रेस को अधिकृत तौर पर इनके बयान से दूरी बनाना चाहिए! सत्ता स्थायी नहीं होती!"

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने पटवारी का बचाव करते हुए बयान पर असहमति जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "जीतू पटवारी के ट्वीट से कोई सहमत नहीं है, शायद वो खुद भी उस ट्वीट के शब्दों और भाव से कोसो दूर हैं, जिंदगी में ऐसी त्रुटि अनजान में किससे नहीं होती है? खेद व्यक्त कर चुके हैं, आगे अब कुछ बोलना सिर्फ राजनीति होगी। जीतू पटवारी मप्र के एक अच्छे जमीनी राजनीतिज्ञ हैं।"

राज्य में कांग्रेस के कई ऐसे नेता हैं, जिनके परिवार में कई बेटियों के बाद बेटा पैदा हुआ है। इसके चलते कांग्रेस नेताओं में खासी नाराजगी है। वे खुलकर बोलने को तैयार नहीं हैं, मगर इस तरह के बयानों से बचने की सलाह दे रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement