Sunday, May 05, 2024
Advertisement

राहुल गांधी कांग्रेस को डुबाने में लगे है, पंजाब की सरकार निपटा दी: शिवराज

सूत्रों का कहना है कि अगर सिद्धू इस्तीफा वापस नहीं लेते हैं तो कांग्रेस भी संभावित विकल्प की तलाश कर रही है। सूत्रों ने कहा कि महासचिव और पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत सभी वरिष्ठ नेताओं से बात कर रहे हैं और खुद को दिल्ली में एक अज्ञात स्थान पर रखा है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: September 29, 2021 15:46 IST
Navjot Singh Sidhu Resigns: Shivraj Singh takes dig at Rahul Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI पंजाब में मचे राजनीतिक उथलपुथल पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर चुटकी ली है। 

भोपाल: पंजाब में मचे राजनीतिक उथलपुथल पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी के होते हुए हमें कुछ करने की जरूर ही नहीं है। टीकमगढ़ जिले के ग्राम गोर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "अब राहुल गांधी भैया कांग्रेस को डुबाने में लगे हैं। अच्छी बनी बनाई पंजाब की सरकार निपटा दी। अच्छे खासे अमरिंदर बने हुए थे, सिद्धू के चक्कर में अमरिंदर को हटाया और फिर सिद्धू भी भाग गए। अब राहुल गांधी के होते हुए हमें कुछ करने की जरूर ही नहीं है।"

बता दें कि मंगलवार को पंजाब में जबरदस्त सियासी ड्रामा हुआ। कैप्टन अमरिन्दर सिंह चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए निकले लेकिन कैप्टन दिल्ली पहुंचते इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा दिल्ली पहुंच गया जिसके बाद पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर कैप्टन समर्थक खेमा ऐक्टिव हो गया। कैप्टन के समर्थक विधायकों ने उनसे आलाकमान पर विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाने का दबाव बनाने की मांग की है।

नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद मंत्रियों और पार्टी के पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दे दिया। सिद्धू के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पद से गुजराल इंदर चहल, पंजाब कैबिनेट की मंत्री रजिया सुल्ताना, पंजाब सरकार के शिक्षा मंत्री परगट सिंह, कांग्रेस के महासचिव पद से योगिंदर ढींगरा और पंजाब कांग्रेस के महासचिव (प्रभारी प्रशिक्षण) के पद से गौतम सेठ ने इस्तीफ़ा दे दिया है।

वहीं सूत्रों का कहना है कि अगर सिद्धू इस्तीफा वापस नहीं लेते हैं तो कांग्रेस भी संभावित विकल्प की तलाश कर रही है। सूत्रों ने कहा कि महासचिव और पंजाब के कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत सभी वरिष्ठ नेताओं से बात कर रहे हैं और खुद को दिल्ली में एक अज्ञात स्थान पर रखा है। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से भी मुलाकात की संभावना से भी इंकार नहीं है क्योंकि उन्होंने मंगलवार रात दिल्ली में कपूरथला हाउस खाली कर दिया है।

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement