Friday, May 03, 2024
Advertisement

कृषि कानूनों के समर्थन में आए शरद पवार? नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया बड़ा बयान

गुरुवार को शरद पवार ने कहा था कि किसान 6 महीने से आंदोलन कर रहे हैं और किसानों तथा केंद्र सरकार के बीच डेडलॉक हो चुका है, और वे अभी भी वहीं बैठे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 02, 2021 16:43 IST
कृषि मंत्री नरेंद्र...- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि शरद पवार ने कहा है कि किसान कानूनों को रद्द करने की जरूरत नहीं है

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि विपक्ष के वरिष्ठ नेता तथा NCP अध्यक्ष शरद पवार ने कृषि कानूों को लेकर बयान दिया है। कृषि मंत्री ने बताया "शरद पवार ने कृषि क़ानूनों पर कहा है कि सभी क़ानून बदले जाने की आवश्यकता नहीं है। जिन बिंदुओं पर आपत्ति है उनपर विचार करके उन्हें बदला जाना चाहिए।" कृषि मंत्री के इस बयान से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि शरद पवार कृषि कानूनों के मुद्दे पर सरकार का साथ दे रहे हैं।

गुरुवार को शरद पवार ने कहा था कि किसान 6 महीने से आंदोलन कर रहे हैं और किसानों तथा केंद्र सरकार के बीच डेडलॉक हो चुका है, और वे अभी भी वहीं बैठे हुए हैं। शरद पवार ने कहा था कि केंद्र सरकार को किसानों के साथ बात करनी चाहिए। शरद पवार के इस बयान पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि वे शरद पवार के इस रुख का समर्थन करते हैं और सरकार इससे सहमत है कि किसी भी मुद्दे का हलबातचीत से होना चाहिए। 

शरद पवार भी UPA सरकार के समय कृषि मंत्री रह चुके हैं और मौजूदा मोदी सरकार जो नए किसान कानून लेकर आई है ठीक वैसे ही कानून उस समय की यूपीए सरकार भी बनाना चाहती थी, उस समय कांग्रेस की तरफ से भी ठीक इसी तरह के कानून बनाए जाने की बात कही गई थी। लेकिन पिछले साल जब मोदी सरकार नए किसान कानून लेकर आई तो विपक्षी दलों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement