Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

शिवसेना विधायक ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को लिखी चिट्ठी, की उद्धव को चीफ गेस्ट बनाने की मांग

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने राम जन्मभूमि न्यास को चिट्ठी लिखकर कहा है कि भूमि पूजन कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे को चीफ गेस्ट बनाया जाए।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 20, 2020 19:53 IST
Shiv Sena MLA writes to Ram Janmabhoomi Trust, demands Uddhav to be chief guest । शिवसेना विधायक ने - India TV Hindi
Image Source : FILE शिवसेना विधायक ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट को लिखी चिट्ठी, की उद्धव को चीफ गेस्ट बनाने की मांग

मुंबई. 5 अगस्त को अयोध्या में श्री राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। प्रधानमंत्री मोदी भी इसमें शामिल हो सकते हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को भी न्योता दिया जा सकता है। इस बीच के एक विधायक ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट से उद्धव ठाकरे को चीफ गेस्ट बनाने की मांग की है।

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने राम जन्मभूमि न्यास को चिट्ठी लिखकर कहा है कि भूमि पूजन कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे को चीफ गेस्ट बनाया जाए। प्रताप सरनाइक ने इसके पीछे राम मंदिर आंदोलन में शिवसेना के योगदान को आधार बनाया है।

शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण के रास्ते के रोड़े हटाए: राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि उनकी पार्टी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया और रास्ते की मुख्य रुकावटों को “राजनीति के लिए नहीं” बल्कि आस्था और हिंदुत्व के लिए दूर किया। उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि अगले महीने मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखने के समारोह के लिए कितने लोगों को आमंत्रित किया जाएगा और कोविड-19 प्रकोप को देखते हुये सामाजिक दूरी संबंधी क्या कदम उठाए जाएंगे।

शिवसेना राउत ने कहा, “यह भी देखना होगा कि वे क्या ‘राजनीतिक सामाजिक दूरी’ अपनाएंगे।” राउत ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे हमेशा अयोध्या जाते हैं और पार्टी तथा उत्तर प्रदेश की नगरी के बीच संबंध “अटूट’’ हैं। राउत ने ये टिप्पणियां उस वक्त कीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या ठाकरे पांच अगस्त को अयोध्या का दौरा करेंगे, जब भव्य राम मंदिर के निर्माण के आरंभ के लिए भूमि पूजन समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी वहां जाने की संभावना है।

उन्होंने कहा, “उद्धव ठाकरे हमेशा अयोध्या जाते हैं। वह तब भी अयोध्या गए थे जब वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नहीं थे, वह मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वहां गए थे।” राज्यसभा सदस्य ने कहा, “शिवसेना और अयोध्या के संबंध अटूट हैं। यह राजनीतिक संबंध नहीं है। हम राजनीति के लिए अयोध्या नहीं जाते हैं और न ही पूर्व में राजनीति के लिए कभी वहां गए हैं।” 

उन्होंने कहा, “शिवसेना ने ही राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त किया। शिवसेना ने भगवान राम जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण की प्रमुख बाधाओं को दूर किया। वह राजनीति के लिए नहीं था। बल्कि शिवसैनिकों ने आस्था एवं हिंदुत्व के लिए बलिदान दिया। और हमारा रिश्ता अटूट है।” राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र (मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट) के आमंत्रण पर अयोध्या का दौरा करेंगे।

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा था कि कुछ लोगों को लगता है कि मंदिर का निर्माण करने से कोविड-19 वैश्विक महामारी समाप्त हो जाएगी। पवार की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, “कोरोना वायरस के खिलाफ जंग सफेद पोशाक वाले हमारे डॉक्टर लड़ रहे हैं, जिन्हें हम देवदूत कहते हैं, मैं बस इतना ही कह सकता हूं।” उन्होंने कहा कि धर्म एवं ईश्वर में पार्टी का भरोसा अटूट है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल नवंबर में उच्चतम न्यायालय ने अपने ऐतिहासिक फैसले में अयोध्या में विवादित स्थल को मंदिर के निर्माण के लिए सरकार द्वारा संचालित ट्रस्ट को दिये जाने का निर्देश दिया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement