Friday, April 26, 2024
Advertisement

मोदी सरकार इतने कम राफेल विमान क्यों खरीद रही है: चिदंबरम

चिदंबरम ने कहा कि UPA सरकार ने 126 राफेल विमान खरीदने का फैसला किया था और एक करार किया गया था। लेकिन, मौजूदा सरकार ने इसे रद्द कर दिया और एक नया सौदा किया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: October 01, 2018 18:39 IST
कांग्रेस के वरिष्ठ...- India TV Hindi
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम

कराईकुडी (तमिलनाडु): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को सवाल किया कि भाजपा नीत राजग सरकार के दावे के मुताबिक यदि राफेल लड़ाकू विमान की कीमत वाकई में कम है, तो केवल कुछ ही विमान क्यों खरीदे जा रहे हैं।

पार्टी की बैठक से इतर यहां संवाददाताओं से बात करते हुए चिदंबरम ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) सरकार ने 126 राफेल विमान खरीदने का फैसला किया था और एक करार किया गया था। लेकिन, मौजूदा सरकार ने इसे रद्द कर दिया और एक नया सौदा किया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘वे लोग दावा करते हैं कि लड़ाकू विमान सस्ते हैं...इस मामले में उन्हें बताना चाहिए किस तरह वे (विमान) सस्ते हैं...वे लोग खुलासा नहीं कर रहे हैं...अगर विमान की कीमत कम है तो सरकार और अधिक विमान क्यों नहीं खरीद रही? सरकार केवल 36 विमान ही क्यों खरीद रही है।’’

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने इससे पहले कहा था कि सरकार पूरी तरह हथियारों से लैस जिन लड़ाकू विमानों को खरीद रही है उसकी कीमत पिछली संप्रग सरकार के तहत प्रस्तावित कीमत से 20 प्रतिशत कम है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement