Friday, May 03, 2024
Advertisement

अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री की भाभी

मुख्यमंत्री हेमंत सोने की भाभी अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ विधानसभा के द्वार पर धरने पर बैठी गईं। जामा से विधायक सीता के इस कदम से राज्य सरकार की भारी किरकिरी हुई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 23, 2021 6:36 IST
sita soren- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- SITA SOREN अपनी ही सरकार के खिलाफ विधानसभा में धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री की भाभी

Highlights

  • अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ धरने पर बैठी सीता सोरेन
  • सीता के इस कदम से राज्य सरकार की भारी किरकिरी

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के प्रमुख शिबू सोरेन की पुत्रवधू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन झारखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन बुधवार को अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ विधानसभा के द्वार पर धरने पर बैठी गईं। जामा से विधायक सीता के इस कदम से राज्य सरकार की भारी किरकिरी हुई। इससे पहले सीता सोरेन ने सदन में कहा कि उन्होंने विधानसभा में जो सवाल किया है, उसका सरकार से संतोषप्रद जबाव नहीं मिला है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम जल जंगल जमीन की सुरक्षा का मसला लेकर सदन में आये हैं। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड की आम्रपाली परियोजना में वन भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है, अवैध तरीके से कोयले की ढुलाई हो रही है और सरकार कुछ करती नहीं है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि सदन में सरकार गलत जवाब दे रही है।

उन्होंने राज्य सरकार से सीसीएल द्वारा किए गए अतिक्रमण को मुक्त कराने की मांग की। सत्ता पक्ष के एक अन्य विधायक झामुमो के लोबिन हेंब्रम ने सरकार से पूछा कि क्या यह बात सही है कि छत्तीसगढ़ की तर्ज पर हेमंत सरकार भी खुद शराब बेचने की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक बात कोई और नहीं हो सकती।

उन्होंने कहा कि झारखंड के आंदोलनकारी शिबू सोरेन हमेशा नशाबंदी की बात करते हैं वहीं दूसरी तरफ उनके पुत्र हेमंत सोरेन अगर ऐसा करने की तैयारी कर रहे हैं तो यह शर्मनाक है।

(इनपुट- भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement