Friday, April 19, 2024
Advertisement

Maharashtra Crisis: बागी विधायकों से उद्धव ठाकरे की भावुक अपील, कहा- आप अभी भी दिल से शिवसेना में हैं, मुझे आपकी चिंता है

Maharashtra Crisis: इसमें उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में मुझे अभी भी आपकी चिंता है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 28, 2022 16:00 IST
Maharashtra CM Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Maharashtra CM Uddhav Thackeray

Highlights

  • बागी विधायकों को उद्धव का संदेश
  • 'आप में से कई लोग संपर्क में भी हैं'
  • 'आप अभी भी दिल से शिवसेना में हैं'

Maharashtra Crisis: महाराष्ट में मंडराते सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों के नाम ओपन लेटर जारी किया है। इसमें उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में मुझे अभी भी आपकी चिंता है।

उद्धव ठाकरे ने ओपन लेटर में कहा है, "आप पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे हुए हैं। आपके बारे में रोज नई जानकारी सामने आ रही है। आप में से कई लोग संपर्क में भी हैं। आप अभी भी दिल से शिवसेना में हैं। आप में से कुछ विधायकों के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है।" 

किसी की गलती के झांसे में न आएं- सीएम

उन्होंने आगे कहा, "शिवसेना के परिवार के मुखिया के रूप में मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं। भ्रम से छुटकारा पाएं, इसका एक निश्चित रास्ता होगा, हम बैठेंगे एक साथ और इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजें। किसी की गलती के झांसे में न आएं, शिवसेना की ओर से दिया गया सम्मान कहीं नहीं मिल सकता, आगे आकर बोलेंगे तो मार्ग प्रशस्त होगा। शिवसेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में मुझे अभी भी आपकी चिंता है। अंदर आएं, एक नज़र डालें और आनंद लें!"

एक्टिव मोड में बीजेपी, दिल्ली पहुंचे फडणवीस

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक हफ्ते से सियासी घमासान जारी है। शिवसेना से बगावत करने के बाद एकनाथ शिंदे गुट उद्धव सरकार को गिराने की तैयारी में जुट गया है। वहीं, अब बीजेपी भी एक्टिव मोड में नजर आ रही है। ऐसे में महाराष्ट्र का राजनाीतिक संकट आज कोई नया मोड़ ले सकता है। बागी विधायक बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। इसे लेकर आज दिल्ली में बड़ी मीटिंग होने वाली है। देवेंद्र फडणवीस इसके लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। यहां उनकी मुलाकात बीजेपी के सीनियर नेताओं से हो सकती है।

वहीं, एकनाथ शिंदे गुट के निर्दलीय विधायक आज महाराष्ट्र के राज्यपाल को पत्र लिखकर बता सकते हैं कि वे महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं। यह पत्र करीब 10 विधायकों की ओर से दिया जा सकता है। बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में 12 जुलाई तक के लिए बागी गुट को राहत दे दी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement