Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संसद के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन, हंगामे के आसार; कल गिरा था विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव कल गिर गया। तीन दिनों तक चली चर्चा का कल शाम प्रधानमंत्री ने जवाब दिया। वे मणिपुर के मसले पर भी बोले और कहा कि शांति की कोशिश की जा रही है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 11, 2023 7:54 IST
नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : संसद के मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है। आज फिर सदन में हंगामे के आसार हैं। इससे पहले कल लोकसभा में विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिर गया था। संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू हुआ लेकिन पूरे सत्र के दौरान मणिपुर हिंसा के मामले पर हंगामा होता रहा। विपक्ष की मांग थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर के मसले पर संसद में बोलें। लेकिन पक्ष और विपक्ष के बीच जुबानी जंग जारी रही। इसी बीच विपक्षी गठबंधन ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला किया। 

अविश्वास प्रस्ताव पर दो घंटे से ज्यादा बोले पीएम मोदी

अविश्वास प्रस्ताव पर 8 और 9 अगस्त को हुई बहस के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल शाम सदन में जवाब दिया। उन्होंने 2 घंटे से ज्यादा भाषण दिया। जहां उन्होंने विपक्ष पर तंज कसा वहीं अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया। मणिपुर के मसले पर उन्होंने कहा-मैं देशवासियों को आश्वसत करना चाहता हूं कि जो प्रयास किए जा रहे है उससे निकट भविष्य में शांति का सूरज जरूर उगेगा। मणिपुर फिर नए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि मणिपुर के साथ पूरा देश खड़ा। 

सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक

उधर, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन पर चर्चा के लिए CPP अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सुबह 10.30 बजे कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक बुलाई है। बैठक संसद स्थित CPP कार्यालय में बुलाई गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी को निलंबित किए जाने को अलोकतांत्रिक और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि यह सत्ता के अहंकार को दर्शाता है। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदन का उपयोग चुनावी रैली के लिए किया है।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement