Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनावों को लेकर एक्शन मोड में पीएम मोदी, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में करेंगे ताबड़तोड़ कई चुनावी रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर ताबड़तोड़ रैलियां करनेवाले हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी अगले सप्ताह एक अक्टूबर को तेलंगाना जाकर राज्य में इस वर्ष के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव अभियान का शुभारंभ करेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: September 27, 2023 18:07 IST
पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई पीएम मोदी

नई दिल्ली: राज्यों में होनेवाले विधानसभाओं के मद्देनजर पीएम मोदी अब एक्शन मोड में आ गए हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं चुनावी राज्य तेलंगाना के जमीनी राजनीतिक हालात का जायजा लेने के लिए अगले सप्ताह ताबड़तोड़ अंदाज में दो बार राज्य के दौरे पर जा रहे हैं। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह एक अक्टूबर को तेलंगाना जाकर राज्य में इस वर्ष के अंत तक होने वाले विधानसभा चुनाव अभियान का शुभारंभ करेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अक्टूबर को तेलंगाना के महबूबनगर में बड़ी रैली कर, भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे।

3 अक्टूबर को निजामाबाद में करेंगे जनसभा

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को एक बार फिर तेलंगाना के दौरे पर जाएंगे, जिस दिन उन्हें निजामाबाद इलाके में जनसभा को संबोधित करना है। प्रधानमंत्री के दौरे के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता न सिर्फ जोर-शोर से चुनाव प्रचार अभियान में उतर जाएंगे बल्कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इन दो दिनों के दौरे के बाद राज्य में अपने उम्मीदवार चयन की प्रक्रिया को भी तेज कर देगी।

30 सितंबर को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जनसभा

तेलंगाना के साथ प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर भी जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी 30 सितंबर को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के दौरे पर जाएंगे, जहां उन्हें एक जनसभा को संबोधित करना है। अक्टूबर के पहले सप्ताह में जहां दो दिन 1 और 3 अक्टूबर को प्रधानमंत्री तेलंगाना के दौरे पर रहेंगे वहीं उसी सप्ताह में 2 और 5 अक्टूबर को एक और चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के दौरे पर भी रहेंगे।

जनता को कई सौगातें देंगे पीएम मोदी

छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश- इन तीनों राज्यों के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकारी कार्यक्रमों के जरिए प्रदेश की जनता को कई सौगातें देंगे और साथ ही विकास से जुड़ी कई अहम परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन भी करेंगे।आपको बता दें कि, इस साल के अंत तक देश के पांच राज्यों - मध्य प्रदेश , छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम - में विधानसभा चुनाव होना है। सूत्रों के मुताबिक, चुनाव आयोग अगले महीने ही इन पांचों राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement