Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'तमिलनाडु में INDI का घमंड टूटेगा', कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री मोदी की हुंकार

पीएम मोदी बीते एक महीने के भीतर तीसरी बार तमिलनाडु के दौरे पर हैं। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पीएम मोदी कन्याकुमारी में विशाल रैली को संबोधित कर रहे हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 15, 2024 12:41 IST
पीएम मोदी का दक्षिण दौरा। - India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी का दक्षिण दौरा।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी चुनावी सीजन में केरल, तेलंगाना और तमिलनाडु तीनों राज्यों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी और भाजपा का दक्षिण की करीब 129 लोकसभा सीटों पर फोकस है। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे से पार्टी को इन राज्यों में अच्छा-खासा बल मिल सकता है। इसी क्रम में पीएम मोदी ने कन्याकुमारी में विशाल जनसभा को संबोधित किया है।

गठबंधन का सारा घमंड टूटेगा- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कन्याकुमारी से देश के इस दक्षिणी छोर से जो लहर उठी है ये लहर बहुत दूर तक जाने वाली है...मैं 1991 में एकता यात्रा लेकर कन्याकुमारी से कश्मीर गया था, इसबार मैं कश्मीर से कन्याकुमारी आया हूं। जम्मू-कश्मीर के लोगों ने देश को तोड़ने का सपना देखने वालों को नकार  दिया है। अब तमिलनाडु के लोग भी ऐसा ही करने जा रहे हैं। मैं तमिलनाडू की धरती पर बहुत बड़े परिवर्तन की आहट देख रहा हूं। तमिलनाडू में भाजपा का प्रदर्शन इस बार DMK और कांग्रेस के INDI गठबंधन का सारा घमंड तोड़ कर रख देगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम तमिलनाडु के बंदरगाह बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं। मैंने हाल ही में थूथुकुडी में चिदंबरनार बंदरगाह का उद्घाटन किया है।हमारी सरकार मछुआरों के कल्याण के लिए भी काम कर रही है। उन्हें आधुनिक मछली पकड़ने वाली नौकाओं के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने से लेकर किसान क्रेडिट कार्ड योजना के दायरे में लाने तक, हमने उनकी जरूरतों का ख्याल रखा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कन्याकुमारी ने हमेशा भाजपा को भरपूर प्यार दिया है। इसलिए यहां की डीएमके-कांग्रेस गठबंधन कन्याकुमारी के लोगों को सजा देने का कोई मौका नहीं छोड़ती....20 साल पहले अटल जी ने नॉर्थ साउथ कॉरिडोर की नींव रखी थी। इस कोरीडोर के कन्याकुमारी-नारिक्कुलम ब्रिज का काम इन लोगों ने इतने वर्षों तक लटका कर रखा। 2014 में जब हमारी सरकार आई तब हमने उसे पूरा किया। हमें इसके लिए अतिरिक्त फंड देना पड़ा तब ये काम शुरू हो पाया।

कन्याकुमारी से मल्काजगिरी तक कार्यक्रम

पीएम मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में विशाल रैली को संबोधित कर रहे हैं। वह कन्याकुमारी के अगाथीस्वरम में विवेकानन्द कॉलेज में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी केरल में पथनमथिट्टा लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार अनिल एंटनी के लिए भी प्रचार करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी शाम में तेलंगाना की मल्काजगिरी सीट पर रोड शो भी करेंगे।

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा

पीएम मोदी बीते एक महीने के भीतर तीसरी बार तमिलनाडु के दौरे पर हैं। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, पीएम के कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए हजारों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पीएम विवेकानन्द कॉलेज में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने पीएम मोदी के दौरे पर निशाना साधा था। अब तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बयान पर तमिल मनीला कांग्रेस के अध्यक्ष जीके वासन ने कहा है कि चुनावी बुखार ने डीएमके को पकड़ लिया है। पीएम की हर यात्रा से एनडीए का प्रतिशत बढ़ता है। इसका मतलब है कि जीत पक्की है। उन्होंने कहा कि डीएमके के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर बढञती जा रही है। इसे छिपाने के लिए वे पीएम मोदी पर ऐसी टिप्पणियां कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- '...तो उनके टुकड़े-टुकड़े कर देता', स्टालिन के मंत्री ने PM मोदी को दी धमकी; देखें Video

असम में विपक्षी एकता को लगा बड़ा झटका! TMC ने 4 लोकसभा सीटों पर उतारे कैंडिडेट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement